संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस: जम्मू संभाग में 3 और श्रीनगर में 4 नए मामलों की पुष्टि, आंकड़ा पहुंचा 45

संजीवनी टुडे 30-03-2020 18:44:46

सोमवार की सुबह जहां जम्मू संभाग में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए, वहीं दोपहर बाद कश्मीर घाटी से कोरोना वायरस के चार नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है।


श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सोमवार की सुबह जहां जम्मू संभाग में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए, वहीं दोपहर बाद कश्मीर घाटी से कोरोना वायरस के चार नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। जम्मू-कश्मीर में अब कोरोना वायरस पीडि़त कुल मरीजों की संख्या 45 हेा गई है। इसमें दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और दो लोग अब तक ठीक हो गए हैं।

जम्मू-कश्मीर प्रदेश प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल के अनुसार सोमवार की दोपहर कश्मीर घाटी में कोरोना वायरस टेस्ट में पाजिटिव पाए गए मरीजों में से दो मरीज श्रीनगर जबकि दो मरीज शोपियां के निवासी हैं। इससे पहले सोमवार की सुबह ही जम्मू संभाग में कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजीटिव पाए गए तीन मामलों में से एक मरीज उधमपुर और दो जम्मू के रहने वाले हैं। जम्मू में रहने वाले दो संक्रमितों में एक जीएमसी अस्पताल का डॉक्टर हैं। जम्मू-कश्मीर में बढ़ते मामलों की एक वजह लोगों द्वारा विदेश यात्रा को छिपाना बताया जा रहा है। इस दौरान जाने-अनजाने में वे कईं लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार को भी कोरोना वायरस के पांच मामलों की पुष्टि हुई थी। सभी संक्रमित कश्मीर घाटी के श्रीनगर, बडगाम तथा बारामुला जिलों के निवासी हैं। जबकि इससे पहले रविवार सुबह ही बारामुला जिले के टंगमर्ग के रहने वाले 62 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना भारत LIVE- 1202 केस: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- BEL और स्थानीय निर्माताओं मिलकर बनाए 30 हजार वेंटिलेटर

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन के बीच Tata Sky का बड़ा धमाका, 7 दिन के लिए बैलेंस का साथ मिल रहा है खास ऑफर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended