संजीवनी टुडे

कोरोना: फसल कटाई में रखा जा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान

संजीवनी टुडे 27-03-2020 11:01:08

कोरोना वायरस के प्रकोप और इससे बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के बीच खेतों में पक तैयार हुईं रबी की फसलों की कटाई में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है।


बलिया। कोरोना वायरस के प्रकोप और इससे बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के बीच खेतों में पक तैयार हुईं रबी की फसलों की कटाई में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है। खेतों में मजदूर खासी दूरी बनाकर फसल काट रहे हैं। 

कोरोना की मार कृषि पर भी पड़ी है। इसके कहर के डर से खेतों में जाने से लोग डर रहे हैं। हालांकि फसलें पक कर तैयार हैं तो उन्हें खलिहान में लाने में भी किसान जुटे हैं। शुक्रवार को जनपद के सोहांव विकास खण्ड अंतर्गत दौलतपुर में कई किसानों ने मसूर की पकी फसल की कटाई के लिए मजदूरों से दूर-दूर रहकर कटाई करने को कहा। स्वयं मजदूर भी कोरोना के डर से एक दूसरे से दूर-दूर बैठकर ही मसूर काटते नजर आए। सभी मजदूरों ने अपने मुंह कपड़ों से ढंके भी थे। 

किसान संतोष सिंह ने बताया कि चूंकि फसलें पक गई हैं, लिहाजा इन्हें काटना आवश्यक है। अन्यथा ये खेतों में ही झड़ जाएंगी। हां, हम सभी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रख रहे। बनिहारों को एक दूसरे से दूर ही रहने की बार-बार हिदायतें दी जा रही हैं। बताया कि वैसे भी मजदूर काफी कम ही आ रहे। उनमें भी कोरोना का डर है। जिस तेजी से फसलें खेतों में पक रही हैं। यदि कोरोना का संकट जल्द खत्म नहीं हुआ तो अधिकांश फसलें खेतों में ही रह जाएंगी। क्योंकि बाहर से कृषि मजदूर लॉकडाउन में पुलिस की सख्ती के कारण नहीं आ पा रहे। गांव में उपलब्ध मजदूरों में भी अधिकांश कोरोना के डर से घरों से नहीं निकल रहे।

यह खबर भी पढ़े: Lockdown: पिंक ऑरेंज स्ट्राइप बिकिनी और सन ग्लासेस लगाकर इंजॉय करती दिखी उर्वशी

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन: अगर घर पर बैठे-बैठे हो रहे हैं स्ट्रेस के शिकार तो फॉलो करे ये टिप्स

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended