संजीवनी टुडे

प्रदेश में कोरोना रिकवरी दर अस्‍सी प्रतिशत से अधिक: सीएम गहलोत

संजीवनी टुडे 04-07-2020 22:00:52

प्रदेश में कोरोना रिकवरी दर अस्‍सी प्रतिशत से अधिक: सीएम गहलोत


जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना से लोगों की जान बचाने के लिए राजस्थान सरकार चौबीस घंटे दिन रात काम कर रही है। और इसी का परिणाम है कि राज्य में रिकवरी दर में लगातार सुधार हो रहा है और अब यह अस्‍सी प्रतिशत से अधिक है। इसके साथ ही  हम अपने स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे और मेडिकल केयर में सुधार का प्रयास जारी रखेंगे।

गहलोत ने शनिवार को ट्विट करते हुए दावा किया कि हमने कोरोना की चुनौती को एक अवसर में बदल दिया है। हम राज्य में विभिन्न स्थानों पर मॉडल सीएचसी स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि लोगों  को इलाज के लिए जिला अस्पताल न जाना पड़े। वे अपने नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बेहतर चिकित्सा सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में राज्य को अग्रणी बनाने के लिए, हम सार्वजनिक क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे को लगातार मजबूत कर रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप राजस्थान कोरोना जैसी महामारी से सफलतापूर्वक जूझ रहा है।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत को पूछताछ के लिए बुलाया? अब एक्ट्रेस का आया ये जवाब

यह खबर भी पढ़े: PM मोदी के अचानक बॉर्डर पर पहुँचाने को लेकर अमित शाह ने दिया बड़ा बयान, कहा- प्रधानमंत्री के लद्दाख दौरे से ऊंचा होगा वीर सैनिकों का मनोबल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended