संजीवनी टुडे

तब्लीगी जमात के चलते देश में बढ़े कोरोना मरीज- साध्वी निरंजन ज्योति

संजीवनी टुडे 07-04-2020 12:29:24

कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए घोषित लॉकडाऊन के दौरान तब्लीगी जमात द्वारा कार्यक्रम करने से देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ गयी है।


फतेहपुर। कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए घोषित लॉकडाऊन के दौरान तब्लीगी जमात द्वारा कार्यक्रम करने से देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ गयी है।

इलाज कर रहे डाक्टरों से जमातियों द्वारा दुव्यर्वहार करने की घटनाएं चिंताजनक बताये हुए केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने मुस्लिम धर्म गुरूओं से कहा कि वह जनता के समक्ष आकर उन्हें लॉकडाऊन का पालन और सहयोग करने की अपील करनी चाहिए। 

 कोरोना महामारी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू किये गये लॉकडाऊन पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यह जंग देश की जनता को कोरोना महामारी के संक्रमण से होने वाली बड़ी विभीषिका व त्रासदी से बचाने के लिए है। इसमें सभी देशवासियों को प्रधानमंत्री का साथ देना चाहिए। यह जंग में विजय देश की एकजुटता से ही हासिल की जा सकती है। सभी को डॉक्टरों व पुलिस कर्मचारियों से सद्भाव का व्यवहार करना चाहिये। डॉक्टर व पुलिस कर्मचारी अपनी जान जोखिम में डालकर आपके जीवन की रक्षा के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। ऐसे हालात पर डॉक्टरों के साथ जमातियों द्वारा दुर्व्यवहार की घटनाएं चिंताजनक व दुखद है।

 उन्होंने कहा कि जब कोरोना महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है। और महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाऊन व सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कर रहा है। ऐसी विषम परिस्थिति में भी तब्लीगी जमात का आयोजन करना कई हजार की भीड़ एकत्र करना दुर्भाग्यपूर्ण है। आज जमात के कारण देश में कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। मरने वालों की संख्या में भी बढोत्तरी हो रही है। ऐसी दशा में अब आवश्यकता है कि मुस्लिम धर्म गुरू आगे आयें और जनता से अपील करें कि लॉकडाऊन व सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें साथ ही ईलाज में लगे डॉक्टरों व सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों से अच्छा बर्ताव करते हुए हर सहयोग करे। साथ ही देश भर में फैले व छिपे जमातियों की सूचना प्रशासन को देने के लिए लोग आगे आयें। 

उन्होंने कहा कि जब सभी संक्रमित जमाती क्वारंटीन व सेनिटाईज किये जायेंगे तभी संक्रमण पर काबू पाया जा सकेगा।

यह खबर भी पढ़े: देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 114, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 4421

यह खबर भी पढ़े: मध्यप्रदेश: इंदौर में मिले 16 नये मरीज, कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 263

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended