संजीवनी टुडे

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार पर कोरोना का साया, राजभवन कंटेनमेंट जोन घोषित

संजीवनी टुडे 29-05-2020 16:42:05

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी एक 31 मई या एक जून को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं, लेकिन इस पर कोरोना का संकट मंडरा रहा है।


भोपाल। मध्यप्रदेश में मुख्मंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी एक 31 मई या एक जून को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं, लेकिन इस पर कोरोना का संकट मंडरा रहा है। दरअसल, शुक्रवार सुबह तक राजभवन में कुल नौ कोरोना के संक्रमित मरीज मिल गए हैं, जिससे राजभवन समेत आसपास के क्षेत्र को जिला प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया है। इसके चलते शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक, राजभवन में काम करने वाले एक कर्मचारी का बेटा दो दिन पहले कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद अन्य लोगों की स्वास्थ्य जांच कर सेम्पल भेजे गए थे। इनमें से गुरुवार को आई रिपोर्ट में राजभवन के छह और कर्मचारी पाजिटिव पाए गए थे, जबकि शुक्रवार को एक और कर्मचारी संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही अब राजभवन में कुल नौ लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जिला प्रशासन ने राजभवन और आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर यहां के लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया है और इस क्षेत्र में आवागमन प्रतिबंधित किया गया है।

इस वजह से शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार पर संशय पैदा हो गया है। बताया जा रहा है कि शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच गई हैं। पार्टी नेताओं का मानना है कि 30 मई को मोदी सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा हो रहा है, इसलिए 31 मई या फिर जून को सीएम शिवराज अपने मंत्रिमंडल विस्तार कर सकते हैं। इसी बीच राजभवन में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने से अब मंत्रिमंडल विस्तार खतरे में पड़ गया है। ऐसे में अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि या तो मंत्रिमंडल का विस्तार 14 दिन के लिए आगे बढ़ाया जाए या फिर परंपरा से हटकर अन्य जगह शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाए। 

फिलहाल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान या राज्य सरकार की तरह से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन पार्टी सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल विस्तार की सभी तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। 

यह खबर भी पढ़े: नागिन 4 के बाद शुरू होगा नागिन 5, एकता कपूर ने शेयर किया VIDEO

यह खबर भी पढ़े: रिलायंस जियो का बड़ा धमाका, फ्री कॉल के साथ अनलिमिटेड डेटा, अभी देखें प्लान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended