संजीवनी टुडे

अहमदाबाद में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर, अब तक 197 डॉक्टर संक्रमित

संजीवनी टुडे 29-05-2020 15:55:23

गुजरात में कोरोना संक्रमण की सबसे खराब स्थिति अहमदाबाद में है। यहां कोरोना के मरीजों को संभालने वाले डॉक्टर भी संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं।


अहमदाबाद। गुजरात में कोरोना संक्रमण की सबसे खराब स्थिति अहमदाबाद में है। यहां कोरोना के मरीजों को संभालने वाले डॉक्टर भी संक्रमण की चपेट में आने लगे हैं। अब तक यहां 197 से अधिक निजी और सरकारी डॉक्टरों में संक्रमण होने की पुष्टि हो चुकी है। ये वे डाक्टर हैं, जो अब तक हजारों मरीजों का इलाज कर चुके हैं। अभी तक चार डॉक्टरों की मौत की खबर है लेकिन पुष्टि एक की ही हुई है। कई डॉक्टर परिवार भी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं।

कोराेना वायरस के मरीजों को ठीक करने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी डाॅक्टरों की है लेकिन ऐसे ही अगर डॉक्टरों के संक्रमित होने की संख्या बढ़ती गयी तो बहुत गंभीर परिस्थितियां बन सकती है। शहर में हर दिन 200 से अधिक मामले सामने आने और 20 से अधिक लोगों की मौत होने से परिस्थितियां लगभग बेकाबू-सी होने लगी हैं। इस कठिन परिस्थिति में कोरोना वाॅरियर्स भी संक्रमित हो रहे हैं। अहमदाबाद शहर में कुल 159 सरकारी डॉक्टर और 38 निजी डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इन सरकारी डॉक्टरों में से ज्यादातर सिविल अस्पतालों के हैं।

अहमदाबाद सिविल अस्पताल के 75 डॉक्टर और सिविल कैंपस के 34 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हैं। इसके अलावा एलजी अस्पताल के 23, एसवीपी के 17 और सोला सिविल के 5 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हैं। बड़ी संख्या में पैरामेडिकल स्टाफ कोरोना से संक्रमित हैं। निजी प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों को क्लीनिक खोलने के लिए मजबूर करने के बाद डाक्टरों के संक्रमण होने की संख्या बढ़ गयी है। इन निजी डॉक्टरों के संक्रमित होने से इलाज कराने आये मरीजों के भी संक्रमित होने हाेने का खतरा बढ़ गया है।

यह खबर भी पढ़े: WhatsApp पर अब कर सकेंगे 50 लोगों को एक साथ वीडियो कॉल, जानें कैसे करें ज्वाइन?

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति को इतने दिन बाद सांस लेने में होती हैं तकलीफ, जानें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended