संजीवनी टुडे

राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी तक पहुंचा कोरोना संक्रमण, 17 अधिकारी-कर्मचारी घरेलू एकांंतवास में

संजीवनी टुडे 29-05-2020 20:42:48

राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी के मुख्यालय सचिवालय में भी कोरोना संक्रमण ने दस्तक दे दी है । सचिवालय में कार्यरत एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की मां के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया।


जयपुर। राजस्थान की ब्यूरोक्रेसी के मुख्यालय सचिवालय में भी कोरोना संक्रमण ने दस्तक दे दी है । सचिवालय में कार्यरत एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की मां के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया। सचिवालय की एसओएस बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर को सीज कर दिया गया। वही सिंचित क्षेत्र विकास विभाग के 17 अधिकारी कर्मचारियों को  घर में घरेलू एकांंतवास (होम क्वॉरेंटाइन) में रहने के आदेश दे दिए गए। 

सचिवालय की एसओएस बिल्डिंग में सिंचित क्षेत्र विकास विभाग में कार्यरत एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की 60 वर्षीय मां को गुरुवार को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया। बाद में शुक्रवार को मृतका की कोरोना जांच पॉजिटिव आई। इसके बाद सूचना मिलने पर सचिवालय में खलबली मच गई। एसओएस बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर को सीज कर दिया गया। सीज करने से पहले सिंचित क्षेत्र विकास विभाग के कार्यालय सहित पूरे फ्लोर को सैनिटाइज किया गया। 

इधर सिंचित क्षेत्र विकास विभाग में कार्यरत 17 अधिकारियों और कर्मचारियों को आनन-फानन में  घर में घरेलू एकांंतवास में रहने के आदेश जारी किए। यह अधिकारी कर्मचारी उस चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के संपर्क में आए थे। विभाग की संयुक्त सचिव निकया गोहाएना ने अधिकारी कर्मचारियों को 29 मई से अग्रिम आदेश तक घर में एकांंतवास में रहने के निर्देश दिए। 

आदेश के मुताबिक विशेष अधिकारी, सहायक विधि परामर्शी, सहायक लेखा अधिकारी प्रथम, अनुभाग अधिकारी, दो सांख्यिकी अधिकारी, सांख्यिकी सहायक, सहायक लेखा अधिकारी सेकंड, सहायक अनुभाग अधिकारी,3 लिपिक, दो कंप्यूटर ऑपरेटर, 3 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को एंकातवास में रहने को कहा गया है। 

इधर सचिवालय में कोरोना संक्रमण की दस्तक के बाद कर्मचारियों में भय का माहौल है। कर्मचारियों का कहना है कि सचिवालय में थर्मल स्क्रीनिंग की भी सुविधा नहीं है। केवल कर्मचारियों को काढ़ा पीने को दिया गया है वही सैनिटाइजेशन के संसाधन नहीं है।

यह खबर भी पढ़े: देशव्‍यापी लॉकडाउन का झटका, आठ बुनियादी उद्योगों का उत्‍पादन 38.1 फीसदी लुढ़का

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended