संजीवनी टुडे

उत्तराखंड में पांच नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, अब तक कुल संख्या हुई 31

संजीवनी टुडे 06-04-2020 20:12:10

उत्तराखंड में जारी लॉक डाउन के बीच कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के पांच और मरीज आज सामने आए हैं कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है।


देहरादून। उत्तराखंड में जारी लॉक डाउन के बीच कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के पांच और मरीज आज सामने आए हैं, जिनमें पिछले 24 घंटे के दौरान की गई जांच में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। हालांकि इस दौरान अब तक पांच मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज भी किए जा चुके है, जिनमें एफआरआई के तीन ट्रेनी आईएफएस अधिकारी भी हैं। 

हल्द्वानी राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. सीपी भैंसोड़ा के अनुसार बीती देर रात अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में एक व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। बताया गया है कि यह व्यक्ति जमात से लौटा था। इसके अलावा राज्य में चार अन्य नए मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जो देहरादून के हैं और जमात में भाग लेकर लौटे थे। राज्य की महानिदेशक (स्वास्थ्य) डॉ. अमिता उप्रेती ने इसकी पुष्टि की है। उत्तराखंड के कोविड-19 कंट्रोल रूम द्वारा आज शाम जारी रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि  राज्य भर में पांच सैम्पल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव और 98 सैम्पल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

राज्य भर से अभी तक कुल 1,141 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से 966 सैम्पल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 144 सैम्पल की जांच रिपोर्ट प्रतीक्षित है। राज्य के अस्पतालों में कुल 1,176 लोग आइसोलेशन में हैं जबकि 18 हजार 497 लोग घरों और संस्थानों में क्वारंटाइन किए गए हैं। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित जिन मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें सर्वाधिक संख्या राजधानी देहरादून की है, जहां अब तक कुल 18 मरीज हैं। इसके अलावा जनपद नैनीताल में छह, हरिद्वार में एक, उधमसिंह नगर में चार तथा पौड़ी और अल्मोड़ा जिलों में एक-एक मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

यह खबर भी पढ़े: PM व यूपी-बिहार के CM का वीडियो वायरल करने वाला युवक गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: PM मोदी और CM योगी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला अवर अभियंता निलंबित

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended