संजीवनी टुडे

राजस्थान: कोरोना का हॉटस्पॉट बने भीलवाड़ा में फिर मिला कोरोना संक्रमित, जिले में संख्या बढ़कर हुई 27

संजीवनी टुडे 04-04-2020 18:21:42

युवती के नौ परिजनों को भीलवाड़ा में पृथक केन्द्र में रखा गया है। युवती को जिला चिकितसालय में भर्ती किया गया है। भीलवाड़ा में संक्रमितों की संख्या 27 हो गई है।


भीलवाड़ा। प्रदेश में सबसे पहले कोरोना का हॉटस्पॉट बने भीलवाड़ा में शनिवार को एक और व्यक्ति में कोरोना विषाणु संक्रमण की पुष्टि हुई है। रायला कस्बा निवासी एक युवती के कोरोना संक्रमित आने के बाद प्रशासन ने कस्बे को सील कर दिया है। युवती के नौ परिजनों को भीलवाड़ा में पृथक केन्द्र में रखा गया है। युवती को जिला चिकितसालय में भर्ती किया गया है। भीलवाड़ा में संक्रमितों की संख्या 27 हो गई है।

डयूटी में लापरवाही बरतने पर डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला ने रायला के एमपीडब्लू दुर्गाशंकर सोनी व सहायक कर्मचारी नूर मोहम्मद को एपीओ कर दिया है। इन दोनो कार्मिकों को युवती के संदिग्ध पाये जाने के बाद रायला में फोगिंग करने व परिजनों को होम आईसोलेशन में रखने की जिम्मेदारी दी गई थी। जिसका निर्वहन उनके द्वारा नहीं किया गया। चिकित्सा विभाग की टीम शनिवार को रायला पहुंची और वहां पर युवती के निवास स्थान के आस पास सर्वे कर लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी है तथा मुख्य गलियों में बेरिकेटिंग लगा दी है। 

उल्लेखनीय है कि यह युवती बांगड़ चिकित्सालय में उपचार कराके आयी थी। इसे चिकित्सा विभाग ने नोटिस देकर होम आइसोलेशन में रूकने को कहा था, परंतु अपने पीहर सनोदिया जाकर आई। इस कारण रायला के साथ सनोदिया में भी सख्ती की गई है। पीहर से भी कुछ लोगों को भीलवाड़ा लाया गया है। 

उधर भीलवाड़ा में शनिवार को कफ्र्यू का 16 वां व महाकर्फ्यू का दूसरा दिन रहा। पुलिस ने काफी सख्ती बरती है। मुख्य बाजारों सहित कॉलोनियां वीरानी दिखी । प्रशासन की ओर से राशन की सामग्री व सब्जी के लिए वार्ड वार व्यवस्था की गई। दिन में बार बार सायरन बजाती पुलिस की गाड़िया सन्नाटे को चीरते हुए गुजरती देखी गयी। 

जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने कहा कि महाकर्फ्य को सफल बनाने में जिला पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र महावर ने माकूल व्यवस्थाएं कर रखी है। तीन हजार पुलिस के जवान, आरएसी, एस डी आर एफ तथा होमगार्ड्स व्यवस्था में लगे है। 50 बाइक पर सवार पुलिस के जवान, पुलिस तथा प्रशासन की गाड़ियां निरन्तर फ्लेग मार्च कर रही है।

यह खबर भी पढ़े: BHEL ने विकसित की इलेक्ट्रोस्टेटिक डिसइंफेक्शन मशीन, कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में निभाएगी भूमिका

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत के बाद शहर में दशहत का माहौल कायम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended