संजीवनी टुडे

जोधपुर में कोरोना कहर: भीतरी शहर डिस्पेंसरी के डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव

संजीवनी टुडे 09-04-2020 21:32:06

शहर में कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। दस दिनों में कोरोना संक्रमितों का आकड़ा तेजी से बढ़ा है। गुरुवार सुबह नौ बजे एक महिला की आई रिपोर्ट में उसे संक्रमित बताया गया।


जोधपुर। शहर में कोरोना पॉजिटिव का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। दस दिनों में कोरोना संक्रमितों का आकड़ा तेजी से बढ़ा है। गुरुवार सुबह नौ बजे एक महिला की आई रिपोर्ट में उसे संक्रमित बताया गया। शाम को कोरोना जांच में लगे भीतरी शहर डिस्पेंसरी के डॉक्टर भी पॉजिटिव पाए गए है। डिस्पेंसरी के स्टाफ का चेकअप किया जाने के साथ क्वारेंटाइन में लिया गया है।

बुधवार देर रात जिस बुजुर्ग की मौत हुई उसे कोरोना पॉजिटिव मिला, मगर वे आइसोलेट नहीं थे। उनकी हार्ट अटैक से मौत होना बताया जाता है। शाम को बुजुर्ग का प्रशासन की मौजूदगी में अंतिम संस्कार करवाया गया। गुरुवार सुबह ही एक महिला को भी पॉजिटिव कोरोना आया। यह जानकारी जिला कलेेक्‍टर प्रकाश राजपुरोहित ने दी। अब  कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढक़र 34 हो गई है।  इधर इरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए भारतीयों में 36 कोरोना संक्रमितों का भी उपचार जोधपुर के एम्स एवं मथुरादास माथुर चिकित्सालय में चल रहा है। 

उल्लेखनीय है कि शहर में गत मंगलवार को एक साथ 9 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हडक़ंप मच गया था। उदयमंदिर पुलिस थाना क्षेत्र में बीते सोमवार को मिले पॉजिटिव लोगों के संपर्कों की जांच की गई तो गिरधर मंदिर सिनेमा हाल क्षेत्र में एक महिला पॉजिटिव पाई गई थी। महिला के परिजनों की जांच में बुधवार को इसकी सास भी पॉजिटिव पाई गई। दोनों का एमडीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस तरह जोधपुर शहर में अब तक 15 महिलाओं सहित कुल 34 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। 

इनमें से तीन तुर्की से और तीन इंग्लैंड से लौटे है जबकि मुंबई से जोधपुर तक की ट्रेन यात्रा के दौरान तुर्की से लौटने वाले पति-पत्नी के संपर्क में आने से एक युवती संक्रमित हो गई थी। वहीं मसूरिया क्षेत्र का एक 65 वर्षीय बुजुर्ग संक्रमित पाया गया था। इसके बाद दो महिलाएं संक्रमित पाई गई थी। गत शनिवार को एक साथ सात नए पीडि़त मिल थे। बीते रविवार को तीन और सोमवार सुबह एक नया मरीज सामने आया। इसके बाद मंगलवार को एक साथ 9 नए मरीज सामने आ जाने से कुल संख्या 30 तक जा पहुंची थी। अब तक शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 34 हो गई है। इसमें एक बुजुर्ग की मौत भी शामिल है।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली में डाॅक्टर निकला कोरोना पाॅजीटिव, मेरठ में परिवार क्वारेंटाइन

यह खबर भी पढ़े: डॉक्टर के बाद अब पत्नी और बेटी ने भी दी कोरोना को मात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended