संजीवनी टुडे

बेगूसराय में कोरोना विस्फोट, 20 नए मरीज के साथ पीड़ितों की संख्या हो गई 126

संजीवनी टुडे 22-05-2020 19:09:12

कोरोना ने विस्फोटक रूप ले लिया है, यहां मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रवासी मजदूरों की बढ़ती संख्या के साथ ही यहां संक्रमित मरीजों की संख्या में पांच दिनों में दोगुना से अधिक की वृद्धि हो गई है। शुक्रवार को जारी किए गए जांच रिपोर्ट में भी फिर से यहां 20 नए मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण होने की पुष्टि हुई है।


बेगूसराय। कोरोना ने विस्फोटक रूप ले लिया है, यहां मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रवासी मजदूरों की बढ़ती संख्या के साथ ही यहां संक्रमित मरीजों की संख्या में पांच दिनों में दोगुना से अधिक की वृद्धि हो गई है। शुक्रवार को जारी किए गए जांच रिपोर्ट में भी फिर से यहां 20 नए मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। इस नए पॉजिटिव मरीजों के साथ ही बेगूसराय में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 126 हो गई है। जिसमें से 24 व्यक्ति ठीक हो चुके हैं। शुक्रवार को संक्रमित पाए गए मरीज साहेबपुर कमाल प्रखंड, वीरपुर प्रखंड, भगवानपुर प्रखंड, बछवाड़ा प्रखंड, बलिया प्रखंड, मटिहानी प्रखंड और बेगूसराय सदर प्रखंड के रहने वाले हैं। 

corona virus

डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया कि सभी नए पीड़ितों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर दिया गया है तथा उनके ट्रैवल हिस्ट्री और कांटेक्ट ट्रेसिंग से संबंधित कार्य किए जा रहे हैं। अब तक 2710 लोगों के सैंपल जांच में भेजे गए, जिसमें से प्राप्त रिपोर्ट में से 2523 सैंपल के रिपोर्ट नेगेटिव हैं। यहां प्रवासी कामगारों के आने का सिलसिला लगातार जारी है, अब तक 62 ट्रेन से 3647 प्रवासी आ चुके हैं। कुल 16756 लोगों को एकांतवास केंद्रों पर रखा गया है। रोजगार सृजन के तहत विभिन्न महत्वाकांक्षी योजनाओं के साथ-साथ एकांतवास केंद्र में रह रहे प्रवासी श्रमिकों का स्किल सर्वे किया जा रहा है, ताकि भविष्य में उन्हें रोजगार के विभिन्न अवसर से आच्छादित किए जा सके। 

corona virus

डीएम ने बताया कि जिले में पांच लाख 30 हजार 12 राशन कार्ड निर्गत किए गए हैं। हाल के दिनों में अस्वीकृत किए गए राशन कार्ड आवेदनों में से 62482 आवेदनों को स्वीकृत कर अब तक 48150 राशन कार्ड निर्गत किए गए हैं। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बेगूसराय में संचालित एकांतवास केंद्र (क्वारेन्टाइन सेंटर) में आवासित प्रवासी श्रमिकों के स्थिति की समीक्षा किया गया। मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए सदर प्रखंड के मध्य विद्यालय मोहनपुर में संचालित प्रखंड स्तरीय एकांतवास केंद्र पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के सभी तकनीकी की व्यवस्था की गई थी। जहां की मुख्यमंत्री ने प्रवासी श्रमिकों के भोजन, आवासन और डिग्निटी किट आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने एकांतवास केंद्र की विभिन्न अवसंरचनाओं, शौचालय, रसोई आदि का ऑनलाइन निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान डीएम अरविन्द कुमार वर्मा, एसपी अवकाश कुमार, आपदा शाखा के प्रभारी पदाधिकारी मनीष कुमार समेत अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन नहीं होता तो देश में कोरोना के 20 लाख मरीज होते और 54 हजार मौतें होती

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended