संजीवनी टुडे

बेगूसराय में कोरोना का सामुदायिक विस्फोट, टाउन थाना के गेट बंद

संजीवनी टुडे 01-07-2020 15:11:46

बेगूसराय में कोरोना वायरस ने आक्रमक रूप अख्तियार कर लिया है। लेकिन लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं, बगैर मास्क लगाए बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी है।


बेगूसराय। बेगूसराय में कोरोना वायरस ने आक्रमक रूप अख्तियार कर लिया है। लेकिन लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं, बगैर मास्क लगाए बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी है। सभी दुकानदार भी सैनिटाइजेशन की व्यवस्था नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण कोरोना अब सामुदायिक रूप धारण कर चुका है। 

मंगलवार की रात नौ बजे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में बेगूसराय के 31 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ है बेगूसराय में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या संक्रमित मरीजों की संख्या 483 हो गई है। हालांकि सुखद पहलु यह है कि 350 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित लोग वायरस पर विजय पाकर अपने घर जा चुके हैं। लेकिन, तेघड़ा अनुमंडल कार्यालय के बाद कोरोना अब बेगूसराय नगर थाना पहुंच गया है। 

नगर थाना से संबंधित एक पुलिस पदाधिकारी का रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही मेन गेट बंद कर दिए गए हैं, कार्यालय के बाहर भी बांस से घेराबंदी कर दी गई है। संक्रमित पुलिस पदाधिकारी इंस्पेक्टर रैंक के हैं तथा उनके परिवार के चार और सदस्यों का भी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आया है। रिपोर्ट पॉजिटिव आते निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन शुरू कर दिया गया है। 

एसपी अवकाश कुमार ने कहा है कि टाउन थाना के अन्य पुलिसकर्मियों का भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है, रिपोर्ट अभी तक नहीं मिला है। जिले के सभी पुलिस कर्मी मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं, दो गज की दूरी बनाकर रहें तथा साबुन से हाथ धोने के बाद हैंड सेनीटाइजर से भी हाथ की सफाई करें। 

दूसरी ओर बलिया में एक ही परिवार के दस लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। जानकारी के अनुसार तीन दिन पूर्व बलिया बाजार का एक दुकानदार पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद उक्त दुकानदार के संपर्क वाले एवं परिवार के कुल 14 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया। जिसमें से 12 सैंपल का रिपोर्ट पॉजिटिव है। एक साथ इतना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य महकमा और प्रशासनिक हलके में सरगर्मी बढ़ गई है।

यह खबर भी पढ़े: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में करीना कपूर खान के 20 साल पूरे, शेयर किया अपना पहला शॉट

यह खबर भी पढ़े: पहली क्लास में पढ़ने वाला बच्चा एक्सपर्ट की तरह चला रहा JCB मशीन, बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने की तारीफ

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended