संजीवनी टुडे

कोरोना को खत्म करने के लिए बहाई समुदाय का विशेष अभियान जारी,30 मार्च से 17 अप्रैल तक की जायेंगी विशेष प्रार्थनाए

संजीवनी टुडे 03-04-2020 16:06:35

जयपुर का बहाई समुदाय प्रतिदिन सायं 7:00 बजे जूम ऐप के माध्यम से एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन कर रहा है ।


जयपुर। जहां कोरोना के प्रभाव को लेकर संपूर्ण विश्व चिंतित है वही देश- दुनिया के लोग इससे निजात पाने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। डॉक्टर ,पुलिस प्रशासन ,सफाई कर्मी तो हमारे लिए मुस्तैद है ही लेकिन एक वह शख्स जिसकी इबादत किए बगैर यह सब कुछ संभव नहीं है। इसी सोच के साथ जयपुर का बहाई समुदाय प्रतिदिन सायं 7:00 बजे जूम ऐप के माध्यम से एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन कर रहा है।यह प्रार्थना सभा 30 मार्च से शुरू होकर 17 मार्च अर्थात बहाई धर्मानुसार 1 महीने (19 दिन)तक की जाएगी।

इसके अंतर्गत जयपुर के बहाई समुदाय द्वारा अपने -अपने परिवार के साथ अपने घर बैठकर युगावतार 'बहाउल्लाह' द्वारा प्रकटित विशेष प्रार्थनाएं अहमद की पाती,तीर्थयात्रा की पाती,बीमारों के लिए 'आरोग्य प्रार्थना' महामारी से बचने हेतु विशेष प्रार्थना व अन्य कई अवसरों पर की जाने वाली विशेष प्रार्थनाए की जा रही है।

बहाई समुदाय अपनी प्रार्थनाओं के माध्यम से ईश्वर से याचना कर रहे हैं कि न केवल जयपुर राजस्थान अपितु समस्त मानव जाति इस जल्द से जल्द इस महामारी से निजात पाएं।
स्थानीय आध्यात्मिक सभा की सचिव सहर हगीगत अनवरी ने बताया कि ईश्वरीय शब्दों में वह शक्ति निहित है जो हमें कठिन से कठिनतर कार्य को भी करने की शक्ति प्रदान करता है ,और हमें पूर्ण विश्वास है कि जल्द ही ईश्वर कोविड-19 के योद्धाओं (डाक्टर्स) की मेहनत को देखते हुए लाखों लोगों की दुआओं को सुनकर मानव जाति को इस महामारी से मुक्त करेंगे ।
इस अभियान मे जयपुर बहाई समुदाय का हगीगत परिवार ,अनंत परिवार ,राजेश मीणा, हरमीत सिंह, विमल पटेल ,अरशद हुसैन ,लोकेन्द्र चौधरी ,हेमराज बैैरवा,हनुमान वर्मा ,कमल बैरवा, सुनील बैरवा ,कविता खातून, हिमानी आदि परिवार शामिल है। स्थानीय परिवारों के साथ इजराइल ,कनाडा व ऑस्ट्रेलिया से भी लोगों इस अभियान से जूड़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे है।
प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

सहायक मंडल सदस्य राजेश मीणा ने बताया कि तकनीकी के इस युग में आधुनिक सुविधाओं का उपयोग करते हुए दुआओं के माध्यम से समस्त मानव जाति को निरोगता की ओर आह्वान करने का प्रयास किया जा रहा है।व साथ ही बताया कि प्रशासन का सहयोग करते हुए हम अपने व अपनों के लिए घर पर रहे,सुरक्षित रहें ।

यह भी पढ़े: कहीं सेवा के नाम पर तो नहीं परोसा जा रहा संक्रमण,प्रशासन है सतर्क?

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended