संजीवनी टुडे

गोवर्धन पूजा की भूमि पर विवाद, पुलिस फोर्स की निगरानी में हुई पूजा

संजीवनी टुडे 08-11-2018 15:35:23


मऊ। कोपागंज थाना क्षेत्र के इटौरा डोरी पुर गांव में गोवर्धन पूजा की भूमि पर विवाद के चलते गुरुवार को पुलिस फोर्स की निगरानी में पूजा सम्पन्न हुई। गोवर्धन पूजा की भूमि पर पिछले 10 वर्षों से विवाद चल रहा है। इस विवाद के कारण हर वर्ष गोवर्धन पूजा को शान्ति पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराना पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बना रहता हैं। पिछले वर्षों का इतिहास रहा है कि इस भूमि को लेकर खूनी संघर्ष हो चुका है। इसलिए पुलिस प्रशासन ने अपनी निगरानी में पूजा संपन्न कराई। 

यहां पर गोवर्धन पूजा ग्राम समाज की भूमि पर होती है लेकिन इस भूमि पर कुछ लोगों ने अपना अवैध कब्जा जमा रखा है जिस कारण प्रतिवर्ष विवाद होता रहता है। इस बार की पूजा में कोई अनहोनी ना हो जाये, इसलिए तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस बल पूजा के वक्त तैनात रहा। साथ ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच महिलाओं और युवतियों ने गोवर्धन पूजा की। इस दौरान ग्राम प्रधान विजय प्रताप ने बताया कि पूजा की भूमि ग्राम समाज की सार्वजनिक भूमि है लेकिन गांव के कुछ लोगों ने इस पर अतिक्रमण कर लिया है।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

लगातार उनसे कब्जा हटवाने का प्रयास प्रशासन करता है लेकिन उनके कब्जे से जमीन मुक्त नहीं हो पा रही है। इस बार पुलिस प्रशासन ने अपनी निगरानी में पूजा सकुशल समाप्त कराई है।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended