संजीवनी टुडे

कांग्रेस की नगमा बनी झुंझुनू की सभापति

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 26-11-2019 19:23:01

राजस्थान में झुंझुरू नगर परिषद मंगलवार को सभापति के लिये हुए चुनाव में कांग्रेस की नगमा बानो सभापति चुनी गयी। सभापति के लिये आज हुए चुनाव में नगमा बानो 47 मतों से जीती।


झुंझुनू। राजस्थान में झुंझुरू नगर परिषद मंगलवार को सभापति के लिये हुए चुनाव में कांग्रेस की नगमा बानो सभापति चुनी गयी। सभापति के लिये आज हुए चुनाव में नगमा बानो 47 मतों से जीती। नगमा बानो को 53 मत जबकि भाजपा समर्थित निर्दलीय बतूला बानो को मात्र छह मत मिले। वहीं एक मत निरस्त हो गया। हालांकि यहां भाजपा के 10 पार्षद थे और उन्होंने निर्दलीय को समर्थन दिया, लेकिन वह अपने उम्मीदवार को अपने पूरे पार्षदों के मत भी नहीं दिलवा पायी।

यह भी खबर पढ़ें:​ ​भाजपा विधायक को अपनी टिप्पणी के लिए सदन में करना पड़ा खेद प्रकट

नगर परिषद झुंझुनू में पहली बार अल्पसंख्यक महिला सभापति बनी है। नगमा दूसरी महिला सभापति है। इससे पहले भारती टीबड़ा भी सभापति बन चुकी। नगमा बानो की उम्र 25 साल है और वह 11 वीं तक पढ़ी हैं। उनके ससुर तैयब अली भी झुंझुनू नगर पालिका के पूर्व में एक बार अध्यक्ष एवं कई बार पार्षद रह चुके हैं।

जिले की बिसाऊ नगर पालिका में कांग्रेस के मुस्ताक पालिकाध्यक्ष बने हैं। यहां कांग्रेस के मुस्ताक खान को 19 मत एवं भाजपा के हारुन खत्री को मात्र छह मत मिले। वहीं पिलानी नगर पालिका में भी कांग्रेस के हीरालाल नायक पालिकाध्यक्ष का चुनाव जीते हैं। हीरालाल नायक को 19 मत और भाजपा के मनोज आलरिया को 16 मत मिले।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended