संजीवनी टुडे

कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में सबक सिखायेगी जनता : पटेल

संजीवनी टुडे 20-03-2019 19:31:53


भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री कमल पटेल ने बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कांग्रेस के कर्जमाफी के वादे पर सवाल उठाए हैं। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार बनने पर 10 दिनों के अंदर प्रदेश के किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने की बात कही थी। तीन महीने बीत गये हैं, लेकिन ऐसा कोई किसान ढूंढने से भी नहीं मिलता, जिसका पूरा दो लाख का कर्ज माफ हुआ हो।   मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पटेल ने कहा कि दिखावे के तौर पर सरकार ने किसी किसान के खाते में 10 तो किसी के खाते में 20 हजार रुपए डाले हैं। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के वादा खिलाफी के विरोध में हरदा में एफआईआर करने के लिए आवेदन दिया है। पटेल ने कहा कि मध्यप्रदेश के किसान प्रदेश सरकार द्वारा दिये ऋण माफी के प्रमाण पत्रों की होली जलाकर विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसान समृद्धि योजना शुरू की, जिसके अंतर्गत 5 एकड़ तक के प्रत्येक किसान को 6 हजार रुपए की राशि दी जाना है। देश के अन्य राज्यों में इस योजना की पहली किश्त के दो हजार रुपए किसानों के खातों में पहुंच भी गये हैं, लेकिन मध्यप्रदेश सरकार ने अब तक पात्र किसानों की सूची भी केंद्र को नहीं भेजी है। पटेल ने कहा कि कमलनाथ सरकार को डर है कि कहीं ऐसा न हो कि खाते में राशि पहुंचने पर प्रदेश के किसान मोदी सरकार और भाजपा की तरफ आकर्षित हो जायें। कांग्रेस और उसके नेताओं को अगर राजनीति करनी है, तो हमारे साथ करें, भाजपा के साथ करें, किसानों के साथ राजनीति क्यों कर रहे हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पटेल ने कहा कि सरकार ने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिये जाने का वादा किया था, लेकिन अब वह अपने इस वादे से भी मुकरती नजर आ रही है। दो महीनों से प्रदेश के बेरोजगार युवा भत्ते का इंतजार कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि पहले सरकार ने हर महीने बेरोजगारी भत्ता दिये जाने की बात कही थी, अब 100 दिन के लिए भत्ता दिए जाने की बात कह रही है। पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने वादा किया था कि महिला समूह का कर्ज माफ होगा, बुजुर्गों का 1000 रूपए प्रतिमाह पेंशन दिया जायेगा। लेकिन कांग्रेस ने सभी वर्गोंं के साथ धोखा किया है। 

More From state

Trending Now
Recommended