संजीवनी टुडे

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए कांग्रेस करेगी सेवा सत्याग्रह

संजीवनी टुडे 05-06-2020 17:14:31

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए सेवा सत्याग्रह शुरू करेगी।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए सेवा सत्याग्रह शुरू करेगी। इस महाअभियान की थीम ‘सेवा की होगी विजय, हम सबमें लल्लू अजय’ है। कांग्रेस का सिपाही-मजदूरों का भाई के नारे के साथ पूरे सूबे में कांग्रेसजन 25 लाख जरूरतमंदों को भोजन वितरित करेंगे।

कांग्रेस विधायक दल नेता आराधना मिश्रा मोना ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि 20 मई से हमारे नेता अजय कुमार लल्लू जिला कारावास में है। उनका सिर्फ इतना सा दोष है कि वे देश निर्माता गरीब-मजदूर बहन-भाइयों की मदद करना चाहते थे। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया। लेकिन भाजपा सरकार हमारे सेवा कार्य को नहीं रोक सकती है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व अनुशासन समिति के सदस्य इमरान मसूद ने कहा कि सेवा सत्याग्रह के दौरान सूबे के हर जिले में कांग्रेस पार्टी अजय लल्लू की महारसोई संचालित करेगी और 25 लाख जरुरतमंदों लोगों को दो गज दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन करते हुए भोजन वितरित करेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को सेवा और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के कारण गरीब विरोधी सरकार ने जेल में डाला है, लेकिन अंत में सेवा और सत्य की जीत होगी। इसलिए हमारे इस सेवा सत्याग्रह की थीम ‘सेवा की होगी विजय, हम सबमें लल्लू अजय’ रखी है। हमारी पार्टी का हर एक कार्यकर्ता, नेता गरीबों-जरूरतमंदों की मदद कर रहा है और हम सब अजय कुमार लल्लू हैं। जेल की सलाखें और फर्जी मुकदमें हमारे सेवा कार्य को नहीं रोक पाएंगे।

पूर्व मंत्री आरके चौधरी ने कहा कि अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में 90 लाख से अधिक लोगों को खाना खिलाया गया। 10 लाख से अधिक लोगों को प्रदेश से बाहर मदद की गई। 22 जिलों में हमने अपने कार्यालयों को साझी रसोईघरों में तब्दील कर दिया। हाइवे पर चल रहे लोगों के लिए स्टॉल्स लगवाए। यह सब हमारे नेता अजय लल्लू के नेतृत्व में हुआ। एक वंचित समाज से आने वाले हमारे नेता के सेवा कार्य योगी आदित्यनाथ की आंखों में चुभ रहा है। इसलिए इस कायर सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया है।

उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में इस सेवा सत्याग्रह में प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए 10 लाख पोस्टर लगेंगे। इस महा अभियान सेवा सत्याग्रह में पोस्टकार्ड लिखकर और सोशल मीडिया पर बड़े अभियान के जरिये भी आवाज उठाई जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन से पहले मेरे सारे पैसे खर्च हो चुके थे और मुझे समझ नहीं आ रहा था कि अब मेरा क्या होगा: टिया बाजपेयी

यह खबर भी पढ़े: सोनू सूद के नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं लोग, एक्टर ने कहा- अगर कोई भी व्यक्ति मेरा नाम लेकर पैसे मांगे तो...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended