संजीवनी टुडे

कांग्रेस कश्मीर में बीडीसी चुनाव का करेगी बहिष्कार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 16:32:32

कांग्रेस ने अपनी पार्टी के नेताओं पर जारी पाबंदियों के विरोध में जम्मू-कश्मीर में पार्टी आधार पर हो रहे विकासखंड विकास परिषद (बीडीसी) चुनाव का बहिष्कार करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है।


जम्मू। कांग्रेस ने अपनी पार्टी के नेताओं पर जारी पाबंदियों के विरोध में जम्मू-कश्मीर में पार्टी आधार पर हो रहे विकासखंड विकास परिषद (बीडीसी) चुनाव का बहिष्कार करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है।

प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि पार्टी के अधिकतर नेताओं के खिलाफ कश्मीर घाटी में लगाई गई पाबंदियों या उन्हें नजरबंद किये जाने के विरोध में पार्टी बीडीसी चुनाव का बहिष्कार करेगी। इससे पहले पार्टी ने इस चुनाव में भाग लेने की घोषणा की थी लेकिन आज इसने यू-टर्न ले लिया।

यह खबर भी पढ़े: IMF चीफ क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने कहा- इंडिया में आर्थिक मंदी का असर गंभीर

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने पार्टी के निर्णय का एलान करते हुए कहा कि हमने पांच सितंबर को चुनाव आयोग से संपर्क कर उन्हें जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया था तथा नजरबंद किये गये पार्टी नेताओं को जल्द मुक्त करने की मांग की गयी। उन्होंने कहा,“ हमने प्रशासन से बीडीसी चुनाव को दो से तीन माह टालने का अनुरोध किया था लेकिन हमारी मांग पर विचार नहीं किया गया। हमारे नेता हिरासत में हैं तथा स्थिति भी अनुकूल नहीं है, इसलिए हमारी पार्टी ने चुनाव बहिष्कार का फैसला किया।”

कांग्रेस के अलावा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कांफ्रेंस के पार्टी नेताओं के नजरबंद होने या उन पर पाबंदियों के विरोध में पहले ही चुनाव बहिष्कार का एलान कर रखा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended