संजीवनी टुडे

इनकम टैक्स के छापों से डरी कांग्रेस, पार्टी अध्यक्ष ने कहा- पहले क्यों नहीं बताया

संजीवनी टुडे 27-02-2020 14:36:45

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर और भिलाई में केंद्रीय आयकर विभाग की छापेमारी से राजधानी में हड़कंप का माहौल है।


रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर और भिलाई में केंद्रीय आयकर विभाग की छापेमारी से राजधानी में हड़कंप का माहौल है। गुरुवार को हुई इस कार्रवाई के कुछ घंटों बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि यह कार्रवाई ज्यादातर उन लोगों के ठिकानों पर की जा रही है जो पूर्व सरकार में मलाईदार पदों पर बैठे थे।

हालांकि उन्होंने और कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि ये आयकर विभाग का मामला है, मैं और अधिक कुछ नहीं कहूंगा लेकिन इतना जरूर कहा कि इस कार्रवाई से पहले राज्य सरकार को बताना चाहिए। भाजपा नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस छापेमारी को सामान्य प्रक्रिया कहा है। 

उल्लेखनीय है कि गुरुवार तड़के 8 बजे से राजधानी के बड़े रसूखदारों के यहां ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। विभिन्न नेताओं और बिजनेसमैन व सीए तथा आईएस अधिकारियों के 100 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। बड़ी संख्या में आयकर के अधिकारी शामिल हैं। सुरक्षा के मद्देनजर आयकर विभाग की टीम के साथ सीआरपीएफ और कैफ के जवान भी हैं।

जिन रसूखदारों पर छापेमारी की गई है, उनमें रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, रेरा के चैयरमेन विवेक ढांड, डॉ ए फरिश्ता, मीनाक्षी टुटेजा, गुरुचरण सिंह होरा, सीए कमलेश जैन, सीए संजय संचेती शामिल हैं। छापेमारी अभी तक जारी है। 

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली हिंसा पर बसपा सुप्रीमो मायावती बोलीं- केजरीवाल ने अपनी भूमिका नहीं निभाई

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस ने जज के रातों-रात तबादले को बताया शर्मनाक, ‘हिट एंड रन’ मामले से की तुलना

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended