संजीवनी टुडे

कांग्रेस ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की दी श्रद्धांजलि

संजीवनी टुडे 09-08-2020 15:49:22

अगस्त क्रांति दिवस पर शहर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।


नई टिहरी। अगस्त क्रांति दिवस पर शहर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कांग्रेस जनों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने कहा कि आज स्वतंत्र भारत की जिस मजबूत लोकतांत्रिक व्यवस्था के अंतर्गत यदि हम लोग रह रहे हैं, उस आजादी दिलाने में इन क्रांतिकारियों का ही योगदान है।

आज के ही दिन महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी। प्रदेश सचिव कुलदीप पंवार ने कहा कि महान बलिदानियों की बदौलत आज हमारा देश विश्व के विकासशील देशों में गिना जाता है, किंतु आज कुछ लोग ऐसे हैं, जो इन महान विभूतियों के बलिदानों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। जबकि ऐसे लोगों का आजादी के इतिहास में कहीं भी कोई योगदान नहीं रहा है, उल्टा आज ऐसे लोग देश भक्ति का प्रमाण पत्र बांट रहे हैं।

जिनके पूर्वजों का इतिहास स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों के साथ गद्दारी करने का रहा है। इस मौके पर यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष नवीन सेमवाल, सभासद सतीश चमोली, लखवीर चौहान, युवा कांग्रेस जिला महासचिव शाद हसन, संतोष आर्य, अखिलेश नेगी, पंकज चौहान,  सुरजीत चौहान आदि उपस्थित रहे।

यह खबर भी पढ़े: सांसद अनिल अग्रवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र- संसद के आगामी सत्र में जनसंख्या नियंत्रण विधेयक लाया जाए

यह खबर भी पढ़े: ओडिशा में कोरोना से आज 13 लोगों की मौत, कुल मृतकों की संख्या हुई 272

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended