संजीवनी टुडे

हिमाचल के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पर्यवेक्षक नियुक्ति

संजीवनी टुडे 30-07-2019 19:00:12

हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू करते हुये ब्लॉक कमेटियों का पुनर्गठन कर सभी अड़सठ विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के पर्यवेक्षक नियुक्त किये है जो ब्लॉक में अध्यक्ष और बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं की नियुक्ति का अनुमोदन करेंगे।


शिमला। हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू करते हुये ब्लॉक कमेटियों का पुनर्गठन कर सभी अड़सठ विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के पर्यवेक्षक नियुक्त किये है जो ब्लॉक में अध्यक्ष और बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं की नियुक्ति का अनुमोदन करेंगे। यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी रिपोर्ट 14 अगस्त तक प्रदेश कार्यालय में प्रस्तुत करनी होगी। उन्होंने कहा कि उनके कंधों पर पार्टी ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। इसी के आधार पर पार्टी बूथ पर कार्यकर्ताओं की नियुक्ति के साथ ब्लॉक अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी का गठन करेंगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के सिरमौर जिले पच्छाद और कांगडा जिले के धर्मशाला में विधानसभा उपचुनाव होने हैं। ये सीटें भाजपा के सुरेश कश्यप और किशन कपूर के सांसद बनने के बाद खाली हुई थी। उपचुनाव की अधिसूचना कभी भी जारी हो सकती है। श्री राठौर ने कहा कि उन्हें अपने इस कार्य को पूरी निष्ठा के साथ निभाना होगा। प्रत्येक बूथ में पांच से सात लोग नियुक्ति किये जाएंगे, जिन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के परिचय पत्र भी प्रदान करेगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

अब समय आ गया है कि संगठन में उन कार्यकर्ताओं को पूरा अधिमान दिया जाये जो पूरी निष्ठा के साथ पार्टी में काम कर रहें है। लोकसभा चुनावों में पार्टी की अप्रत्याशित हार हुई है और हार के मुख्य क्या कारणों के दृष्टिगत प्रदेश संगठन का पुनर्गठन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों की राय ली जाए। पार्टी की मजबूती के लिए सभी को एकजुट होकर कार्य करना है। अभी यही हमारी परीक्षा की घड़ी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended