संजीवनी टुडे

कांग्रेस का मतलब है झूठ, प्रपंच और धोखा: पीएम मोदी

संजीवनी टुडे 05-05-2019 20:56:19


ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मध्यप्रदेश के सागर और ग्वालियर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों राजबहादुर सिंह और विवेक नारायण शेजवलकर के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने सालों पहले गुजरात के लोगों से धोखाधड़ी की। अभी हाल ही में राजस्थान में भी धोखाधड़ी की कोशिश पकड़ी गई है। मध्यप्रदेश में भी विधानसभा चुनाव के दौरान कर्जमाफी के नाम पर वोट लिए, लेकिन कांग्रेस ने किसानों के साथ धोखा किया, नौजवानों से झूठ बोला। कांग्रेस का मतलब ही झूठ, प्रपंच और धोखा बन गया है। झूठ बोलना इनके स्वभाव में है। ये आपको भी बरगलाने की कोशिश करेंगे, आप सावधान रहें।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कई पीढिय़ां गुजर गईं, लेकिन देशवासियों को मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं हो सकीं। जो चीजें हमें आजादी के 25 साल बाद उपलब्ध हो जाना था, उनके लिए 21वीं सदी में हमारी सरकार को जूझना पड़ रहा है। उन सुविधाओं को आजादी की 75वीं वर्षगांठ से पहले, 2022 तक देश के लोगों को उपलब्ध कराने के संकल्प के साथ हमारी सरकार ने काम शुरू किया है, लेकिन इस काम में जो ऊर्जा, पैसा और संसाधन लग रहा है, उसकी गुनहगार सिर्फ कांग्रेस है। अगर कांग्रेस सत्ता में रहती, तो यह काम आजादी के 100 साल तक भी पूरा नहीं हो सकता था। नामदारों ने अपने परिवार के फायदे के लिए देश की कई पीढिय़ों के साथ अन्याय किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री मुझे एक्टर बताते हैं। जिस पार्टी के नामदारों को रिमोट से सरकार चलाने की आदत हो, उसे तो सब एक्टर ही नजर आएंगे। कांग्रेस ने एक पीएम इन वेटिंग के समझदार होने तक देश पर 10 साल तक एक्टिंग प्राइम मिनिस्टर थोप दिया। राजकुमार के तैयार होने तक एक वफादार वाचमैन बिठा दिया। अटलजी की सरकार ने 8.4 प्रतिशत विकास दर और काफी कम महंगाई दर वाला भारत कांग्रेस को सौंपा था, लेकिन जब 2014 में आपने कांग्रेस को बाहर किया, तब विकास दर 5 प्रतिशत तक गिर गई थी और महंगाई दर 10 प्रतिशत के करीब थी। भारत दुनिया में भ्रष्टाचार, आतंक और हिंसा वाले देश के रूप में पहचाना जाने लगा था। मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने कहा कि 2014 में आपने एक मजबूत सरकार बनाई, उसका परिणाम आपके सामने हैं। अब मैं 2019 के लिए आपका आशीर्वाद मांग रहा हूं और आपने मुझे आपकी सेवा का जो मौका दिया, उसके लिए धन्यवाद देता हूं। इन पांच सालों में भारत दुनिया की सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। महंगाई दर 4 प्रतिशत पर है। मोबाइल से लेकर तेज रफ्तार वाली ट्रेन देश में ही बन रही हैं। लेकिन हमारी सरकार का यह काम कांग्रेस को पचता नहीं है। वे कहते हैं यह चायवाला इतना टिका कैसे और कैसे ऐसा काम कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि नामदार ने इंग्लैंड में एक कंपनी बनाई थी बैक ऑफ। परदे के पीछे से काम करने वाली यह कंपनी 2009 में बंद हो गई, लेकिन इस कंपनी में नामदार के जो पार्टनर थे, उन्हें 2011 में देश के लिए पनडुब्बी बनाने का ठेका दे दिया गया। अब पूरा देश पूछ रहा है, जो दलाली-लायजनिंग करते थे, वे पनडुब्बी कैसे बनाने लगे। जब से यह बात सामने आई है, नामदार और उनके दरबारी कोप भवन में चले गए। पहले बोफोर्स, फिर हैलीकॉप्टर घोटाला और पनडुब्बी। जितना खोदोगे, कांग्रेस के भ्रष्टाचार के सूत्र मिलते ही जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैंने कई सरकारें देखी हैं, लेकिन कभी दो सीएम या पीएम नहीं देखे। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार ढाई मुख्यमंत्री वाली है। शासन-प्रशासन भी परेशान है कि किसका आदेश माने। जब से यह सरकार आई है, इसने भाजपा सरकार द्वारा शुरू किए गए औद्योगीकरण को बंद करके तबादला उद्योग शुरू कर दिया। कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई। सरेआम बच्चों का अपहरण होने लगा, डकैत फिर से सक्रिय हो गए हैं, बेटियों पर अत्याचार हो रहे हैं। यही कांग्रेस का कुशासन है, पूरी दुनिया में भारत को बदनाम किया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भी यूपीए सरकार की मजबूरी को जानता था और उसका फायदा उठाता था, लेकिन अब आतंक के आका भी यह समझ गए हैं कि नया हिंदुस्तान घर में घुसकर मारता है। सिर्फ जवानों की शहादत के नारे लगाने से बात नहीं बनती, उनके खून के एक-एक बिंदु का हिसाब लेना जरूरी है। इसके लिए मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए। मसूद अजहर पर जो बेन लगा है, वह पाक के मुंह पर तमाचा है, लेकिन यह शुरुआत है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद और नक्सलवाद से मुक्ति, दलालों से आजादी, गरीबों का जीवन आसान बनाने, किसानों की आय दोगुनी करने, आपके सपनों को साकार करने के लिए आप कमल का बटन दबाएं और 2014 की वोटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दें। आपका एक-एक वोट मोदी के खाते में जाएगा। 
 

More From state

Trending Now
Recommended