संजीवनी टुडे

सूची में देरी करते ही पिछड़ गई कांग्रेस : कटारिया

संजीवनी टुडे 19-11-2018 19:14:54


उदयपुर। कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने में जो लम्बी देरी की, उसी समय वह पिछड़ गई। यह कहना है उदयपुर शहर से भाजपा प्रत्याशी व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया का। नामांकन का समय खत्म होने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कटारिया ने भाजपा को अनुशासित संगठन बताते हुए कहा कि सूची में देरी से यह बात साबित हो गई कि कांग्रेस के हर नेता की अपनी चॉइस है। सभी नेता खुद टिकट चाहते थे। यही खींचतान जगजाहिर हो गई। जनता समझ गई है कि कांग्रेस नेतृत्वहीन है। 

कटारिया ने पत्रकारों के दल बदल से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह प्रक्रिया कांग्रेस ने शुरू की फिर नहले पर देहला कुछ तो होना ही चाहिए और वही भाजपा ने किया है। भाजपा ने भी परम्परा को तोड़ते हुए कुछ टिकट बदले और यह परिस्थितियों वश किया गया। कटारिया ने कहा कि खेरवाड़ा में कांग्रेस सामान्य कार्यकर्ता को टिकट देने वाली थी, तब हमने भी सामान्य कार्यकर्ता पर दांव खेला। लेकिन, डॉ. दयाराम परमार का नाम सामने आया तब भाजपा ने भी मजबूत प्रत्याशी के रूप में नानालाल अहारी को उतारा है। 

बागियों के आरोपों पर कटारिया ने कहा कि वे आज तक किसी के दबाव में नहीं आए। उन्होंने पार्टी को मजबूत करने का काम किया है। सीएम बनने के सवाल पर भी कटारिया ने कहा कि भाजपा में इस बात के कोई झगड़े नहीं है, जो संगठन तय करता है उसकी पालना सभी करते हैं। 

कटारिया ने इस बार के अपने कार्यकाल को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि सडक़, रेल, वायुयान, स्मार्ट सिटी, अमृत योजना, आयड़, हॉस्पिटल आदि को सूचीबद्ध किया जाए तो 5700 करोड़ रुपए के काम हुए हैं। हालांकि, कटारिया ने यह भी कहा कि आयड़ का सपना अभी पूरा नहीं हुआ है। देवास तृतीय और चतुर्थ चरण के पूरा होने पर उदयपुर के पास इतना पानी होगा कि आयड़ पूरे साल भरी रहेगी। उन्होंने कहा कि व्यर्थ बहकर सागर में गिरने वाले पानी का सदुपयोग करने के लिए यदि इसका कुछ हिस्सा राजसमंद भी ले जाया जाए तो कोई समस्या नहीं है। कटारिया विजय रथ लेकर संभाग की सीटों पर प्रचार के लिए निकले हैं। उन्होंने कहा कि वे संभाग की 16 आरक्षित सीटों पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। 

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

MUST WATCH & SUBSCRIBE

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended