संजीवनी टुडे

किसानों को झूठे सपने दिखाकर सत्ता में आई है कांग्रेस: पूनिया

यूनीवार्ता- इनपुट

संजीवनी टुडे 13-10-2019 22:40:29

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों और युवाओं को झूठे सपने दिखा कर सत्ता प्राप्त की है।


झुंझुनूं। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों और युवाओं को झूठे सपने दिखा कर सत्ता प्राप्त की है।

यह खबर भी पढ़ें: रामलला के दरबार में दीपोत्सव के आयोजन की अनुमति मांगेगा विहिप

पूनिया ने आज झुंझुनू में पत्रकारों से कहा कि राजस्थान के 60 लाख किसानों और 27 लाख युवाओं, जिनका कर्जमाफी, बेरोजगारी भत्ता देने का झूठा वायदा कांग्रेस ने किया था, वे आने वाले इस उपचुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि उनके नेता राहुल गांधी ने चुनाव में जो झूठ किसानों को लिए बोला था कि राजस्थान के 60 लाख किसानों का 99 हजार करोड़ का कर्जा माफ करेंगे और 27 लाख युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देंगे, लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्होंने युवाओं व किसानों की सुध तक नहीं ली। अब हालात यह हैं कि राजस्थान के बेरोजगार युवा धरने पर बैठे हैं।

उन्होंने अशोक गहलोत पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आरसीए के चुनाव में क्रिकेट की पिच पर अपने बेटे को प्रवेश कराने पर एक हार्डिंग लगाया है जिसमें बेरोजगार युवाओं के संग यह आशा जताई है कि भर्तियों की राह खुलेगी, क्योंकि गहलोत जी ने अपने बेटे को रोजगार दे दिया है। राजस्थान की कानून व्यवस्था पर अफसोस जाहिर करते हुए प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान का विकास में नहीं अपराध में अग्रणी नंबर पर आता जा रहा है। 

किसी जमाने में यूपी और बिहार के लिए कहा जाता था कि वे अपराध के घर हैं, लेकिन जिस प्रकार की घटनाएं पिछले 10 महीने में इस शासनकाल में हुई है, 40 सप्ताह में 40 सांप्रदायिक उन्माद की घटनाएं हुईं हैं। झुंझुनू में हाल ही में जतिन सोनी की दिनदहाड़े जिस प्रकार हत्या हुई और एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कराने जाते उसके पिता की हत्या सहित राजस्थान में जिस प्रकार दलितों एवं महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं, अपराध बड़े हैं, बलात्कार बढ़े हैं, वह चिंता का विषय है।

पूनिया ने कहा कि राजस्थान में दलितों पर 40 प्रतिशत से ज्यादा अपराध में वृद्धि हुई है। गत 10 महीने में यही हालात महिला अपराध को लेकर है। उन्होंने कहा की राजस्थान पुलिस का आदर्श वाक्य है अपराधियों में भय आमजन में विश्वास, राजस्थान में बढ़ते अपराध के कारण वह बदलकर अपराधियों में विश्वास आमजन में भय हो गया है और यह हालत तब है जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गृहमंत्री भी है। एक पार्ट टाइम गृहमंत्री के रहते राजस्थान में अपराध किस प्रकार काबू आएंगे।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended