संजीवनी टुडे

महागठबंधन में कांग्रेस हो गई साफ:शिवराज सिंह चौहान

संजीवनी टुडे 05-04-2019 22:04:47


पटना। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा के खिलाफ महागठबंधन के नाम पर देश के राज्यों में कांग्रेस क्षेत्रीय दलों के साथ भी गठबंधन नहीं कर सकी और महागठबंधन में यह पूरी तरह साफ हो गई है।शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार की देर शाम संवाददाता सम्मेलन में यहाँ कहा कहा कि उत्तर प्रदेश ,पश्चिम बंगाल, दिल्ली, केरल हर जगह कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों ने दरकिनार कर दिया और बिहार में भी राष्ट्रीय जनता दल ने इसकी जो स्थिति की है वह किसी से छुपी नहीं है । महागठबंधन को ठगबंधन की संज्ञा देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी परंपरागत सीट अमेठी में अपनी संभावित हार से डर कर वायनाड चले गए हैं। उन्होंने कहा कि जिस नेता और सेनापति में जीत का आत्मविश्वास नहीं हो उसका हश्र आसानी से समझा जा सकता है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

लोकसभा के चुनावी मुद्दों की चर्चा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस बार का चुनाव नेतृत्व , विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं के आधार पर लड़ा जा रहा है। महागठबंधन को नेतृत्व विहीन बताते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा शक्तिशाली नेतृत्व है जिनके नेतृत्व में भारत का उदय हो रहा है और दूसरी तरफ महागठबंधन में नेतृत्व का कोई चेहरा ही नहीं है और जनता असमंजस में है कि वह किस पर भरोसा करे। महागठबंधन में प्रधानमंत्री के दावेदारों की एक लंबी लाइन है।

भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलने और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनने का दावा करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार में देश और राज्यों में हुए विकास का मुद्दा जनता के सामने है जबकि महागठबंधन में विकास की कोई चर्चा नहीं हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी जातियों और वर्गों के लिए चलायी गयी जन कल्याणकारी योजनाओं की वजह से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को जनता का अपार समर्थन मिल रहा है जबकि महागठबंधन में जनता के कल्याण की कोई चर्चा ही नहीं है। देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर होने का दावा करते हुए एक सवाल के जवाब में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पार्टी में एक कार्यकर्ता हैं और पार्टी उन्हें जो भी आदेश देगा उसका वह पालन करेंगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के चुनाव लड़ने संबंधी एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ताई एक वरिष्ठ नेता हैं और उन्होंने स्वयं पत्र लिखकर चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है। इसलिए ऐसे में पार्टी ही उम्मीदवार तय करेगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व उप प्रधानमंत्री एल के आडवाणी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता ही घटिया भाषा का प्रयोग करते हैं जबकि भाजपा के संस्कार में ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में एल के आडवाणी का सम्मान है और सभी उनका एक मार्गदर्शक के रूप में आदर करते हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का एक साधारण कार्यकर्ता भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल में हराने की ताकत रखता है ।

More From state

Trending Now
Recommended