संजीवनी टुडे

कांग्रेस ने 108 एम्बुलेंस कर्मियों के आंदोलन को दिया समर्थन

संजीवनी टुडे 30-04-2019 22:28:55


देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्य कांत धस्माना ने मंगलवार को परेड ग्राउंड पहुंच कर धरने पर बैठे आपातकाल सेवा 108 व खुशिओं की सवारी कर्मचारियों के आंदोलन को को समर्थन करते हुए राज्य सरकार जमकर बरसे। इस दौरान उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कर्मचारियों के हित में सरकार निर्णय लेने में देरी की तो कांग्रेस सदन से लेकर सड़क तक कर्मचारियों के मामले पर आंदोलन करेगी।

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष धस्माना ने कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री स्वयं स्वास्थ मंत्री भी हैं किंतु राज्य में सबसे ज्यादा हालात अगर किसी विभाग की है तो वह स्वास्थ विभाग है। कहा कि पूरे राज्य के दूर दराज के इलाकों में पीएचसी सीएचसी बन्द पड़ी हैं। जिला हस्पताल में डॉक्टर नहीं हैं और मेडिकल कॉलेज चलाना सरकार के बस की बात नहीं है, ऐसा सरकार स्वयं कह रही है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने कहा कि पूरे राज्य के दूर दराज के इलाकों में बीमार को हायर सेन्टर ले जाने के लिए 108 व खुशियों की सवारी एम्बुलेंस का ही इस्तेमाल होता है और राज्य के स्वास्थ्य मन्त्र व स्वास्थ्य विभाग इतना संवेदनहीन है कि पिछले आठ दिनों से ये आपातकालीन सेवाएं ठप्प पड़ी हैं किंतु सीएम ने अब तक इस बात का संज्ञान नहीं लिया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कांग्रेस नेता धस्माना ने कहा कि जिस नई कंपनी को अब इन आपातकालीन सेवाओं के संचालन का जिम्मा दिया गया है। उसको इस प्रकार की आपातकालीन सेवा के समचलन का कोई तजुर्बा नहीं है। इस कंपनी द्वारा वर्तमान में कार्यरत कर्मचारियों को आधे वेतन पर काम करने के प्रस्ताव दिए गए हैं, जो कि सर्वथा अनुचित व अन्याय है। इसके लिए कांग्रेस सड़क और सदन तक लड़ाई लड़ेगी।
 

More From state

Trending Now