संजीवनी टुडे

कांग्रेस ने जताई ईव्हीएम हैक की आशंका, मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी से मिला प्रतिनिधिमंडल

संजीवनी टुडे 22-05-2019 17:02:52


रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं महासमुंद लोकसभा प्रत्याशी धनेन्द्र साहू, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी और कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य किरणमयी नायक ने बुधवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू से महासमुंद लोकसभा के मतगणना में अतिविशिष्ट एवं अति आवश्यक सावधानी रखते हुये मतगणना स्थल में 1000 मीटर के दायरे के सभी माेबाइल टॉवर की बिजली सप्लाई एवं जनरेटर को बंद किये जाने एवं विशेषतः सभी जिओ टॉवर को मतगणना होने तक बंद रखे जाने संबंधी ज्ञापन सौपा। पत्र में कहा गया है कि लोकसभा क्षेत्र महासमुंद के सभी मतगणना केन्द्रों की सभी तैयारियों का जायजा लेने के लिये गरियाबंद, धमतरी और महासमुंद प्रवास के दौरान कार्यकर्ता से विशिष्ट जानकारी प्राप्त हुई है।

जिसमें गरियाबंद के मंडी प्रांगण (मतगणना स्थल एवं स्ट्रांग रूम) के पास स्थित रिलांयस जिओ का टॉवर है जो कि मतगणना स्थल के लगभग 500-600 मीटर के पास स्थित है। वहां पर कुछ लोग लैपटॉप लेकर कई घण्टों से टेस्टिंग कर रहे थे। साथ ही यह चर्चा कर रहे थे कि मतगणना स्थल अपने रेंज के अंदर आ रहा है और अपना काम हो जायेगा। जिससे कि, जिस समय ईव्‍हीएम मशीन खुलेगी उस समय कम्‍पयूटर से सभी मशीनों का चिप नंबर है उससे 30 सेकण्ड में ही परिणाम प्रभावित किया जा सकता है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उपरोक्त वार्ता से यह स्पष्ट है कि ईव्‍हीएम को रिमोट से छेड़छाड़ करने की पूरी संभावना को पूरा बल मिल रहा है। ऐसी किसी भी तरह की आशंका से हमें मुक्त रखने के लिये आपसे अनुरोध है कि मतगणना के प्रारंभ होने से लेकर मतगणना समाप्त होने तक गरियाबंद, धमतरी एवं महासमुंद के मतगणना स्थल के पास रिलांयस जिओ नेटवर्क की बिजली सप्लाई और जनरेटर से भी टॉवर के सिस्‍टम को बंद किया जावे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended