संजीवनी टुडे

कांग्रेस ने की अक्षय कुमार द्वारा लिये गये पीएम मोदी के इंटरव्यू पर रोक लगाने की मांग

संजीवनी टुडे 25-04-2019 21:45:40


भोपाल। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता और प्रभारी लोकसभा चुनाव कार्य जेपी धनोपिया ने गुरुवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को एक शिकायत सौंपी। शिकायत में लिखा है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा उपरांत आदर्श आचार संहिता प्रभावशील है तथा राजनैतिक दलों के द्वारा चुनाव प्रचार का कार्य किया जा रहा है। धनोपिया ने पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा योजनाबद्ध तरीके से फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को व्यावसायिक रूप से नियुक्त कर साक्षात्कार देकर सभी इलेक्ट्रानिक्स चेनल्स एवं समाचार पत्रों में प्रसारित कराया गया है, उक्त साक्षात्कार को निजी साक्षात्कार घोषित किया गया है, जबकि वास्तविकता यह है कि पीएम मोदी द्वारा लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से अपनी छवी को निखारने के लिए उक्त साक्षात्कार को फिल्माकर प्रसारित कराया गया है, जिससे कि आम मतदाता के मन में उनकी छवी का इजाफा हो सके। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

पीएम मोदी द्वारा उक्त साक्षात्कार को निजी साक्षात्कार बताया गया है, जबकि उक्त साक्षात्कार में निजी तथ्यों का कोई हवाला ही नहीं हैं। साक्षात्कार में कहा गया है कि "बिना चटनी ढोकला नहीं स्वीकार, फिर बनेगी मोदी सरकार" फिर उक्त साक्षात्कार को निजी साक्षात्कार कैसे माना सकता है। यह तो मात्र लोकसभा चुनाव के मतदान को प्रभावित करने के उद्देश्य से फिलमाकर प्रसारित कराया गया है, जो कि प्रभावशील आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। धनोपिया ने आयोग से आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जो कि स्वयं लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार है, उनका फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा लिया गया साक्षात्कार आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ-साथ पेड न्यूज की श्रेणी में शामिल किया जाए। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

उक्त साक्षात्कार के निर्माण से लेकर प्रसारण होने की समस्त कार्यवाही का खर्च नरेन्द्र मोदी के चुनाव खर्च में शामिल किया जाए एवं उक्त साक्षात्कार को तत्काल प्रसारित होने से रोका जावे जिससे कि लोकसभा चुनाव का मतदान प्रभावित न हो सके तथा मतदान स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न हो सके जो कि न्यायोचित होगा।

More From state

Trending Now
Recommended