संजीवनी टुडे

मॉब लिंचिंग मामले में राज्यपाल से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

संजीवनी टुडे 25-06-2019 20:49:23

झारखंड में मॉब लिंचिंग की घटना पर रोक लगाने की मांग को लेकर मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।


रांची। झारखंड में मॉब लिंचिंग की घटना पर रोक लगाने की मांग को लेकर मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के नेतृत्व में राजभवन में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा।

आलमगीर आलम ने कहा कि सरायकेला में मॉब लिंचिंग की घटना दिल दहलाने वाली है। इससे एक तरफ जहां मानवता शर्मसार हुई है, वहीं दूसरी तरफ मृतक की मासूम पत्नी के समक्ष जीवन-यापन का बड़ा प्रश्न खड़ा है। प्रतिनिधिमण्डल ने मृतक तबरेज अंसारी की पत्नी को 25 लाख रूपया मुआवजा सहित नौकरी देने की मांग की है। प्रतिनिधिमण्डल ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए राज्यपाल से आग्रह किया कि फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से जल्द से जल्द आरोपितों को सख्त सजा सुनाई जाए। उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाना चाहिए। प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में राज्य में 18 लोग मॉब लिंचिंग में मारे गये हैं। आज भी उनका परिवार आशा भरी निगाहों से सरकार की ओर देख रही है। उन सभी मृतक के आश्रितों को भी 25-25 लाख रूपये मुआवजा देने की मांग की गयी है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि राज्यपाल से अनुरोध किया गया है कि भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगनी चाहिए और जवाबदेही सुनिश्चित की जानी चाहिए। दूबे ने बताया कि राज्यपाल ने प्रतिनिधिमण्डल की बातों को गंभीरता पूर्वक सुना और उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर, अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन शकील अख्तर अंसारी, प्रवक्ता शमशेर आलम, राजीव रंजन प्रसाद, लाल किशोर नाथ शाहदेव आदि शामिल थे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended