संजीवनी टुडे

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्य की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की

संजीवनी टुडे 17-05-2019 19:31:38


देहरादून। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को पार्टी का एक प्रतिनिधिमण्डल राज्य की विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान सीएम को सौपें मांग पत्र में टिहरी गढ़वाल के नैनबाग घटना में पीड़ित परिवार को मुआवजा और आंदोलनरत-108 सेवा के कर्मचारियों को पूर्व की भांति मानदेय देने के साथ ही गन्ना किसानों के बकाया भुगतान करने की मांग की गई। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को सौंपे ज्ञापन में बताया कि टिहरी गढ़वाल के नैनबाग तहसील के ग्राम श्रीकोट में घटित घटना का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ऐसे घटनाओं के रोकथाम के ठोस कदम उठाए। उन्होंने कहा कि मृतक जीतेन्द्र के परिवार का आर्थिक हालत दयनीय है। इसलिए अविवाहित छोटी बहन को सरकारी नौकरी देने के साथ ही परिवार के भरण-पोषण के लिए 15 लाख रुपये का तत्काल मुआवजा देने की मांग की गई। 

कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिह ने मुख्यमंत्री से कहा कि दो सप्ताह से देहरादून के परेड ग्राउण्ड में धरना-प्रदर्शन के माध्यम से आन्दोलनरत हैं। आंदोलनरत-108 आपातकालीन सेवा एवं खुशियों की सवारी की जब से नई कंपनी को टेंडर दिया गया है पर्वतीय राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा ठप पड़ा हुआ है। नई कपंनी लंबे वर्षों से सेवा दे रहे कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकाल रही है। इससे उनके रोजी-रोटी पर असर पर पड़ रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री से 108 आपातकालीन सेवा एवं खुशियों की सवारी में कार्यरत कर्मचारियों को पूर्व की भांति मानदेय दिये जाने एवं आपातकालीन सेवा को शीघ्र सुचारु रूप से संचालित किए जाने के लिए संचालन करने वाली संस्था को निर्देशित करने का आग्रह किया।  प्रीतम सिंह ने मुख्यमंत्री से भाजपा की दृष्टि पत्र की याद दिलाते हुए कहा कि राज्य के गन्ना किसानों से 15 दिन के अन्दर भुगतान करने का वादा पूरा नहीं हो पाया और दो साल गुजर गया। प्रदेश की चीनी मिलों द्वारा पिछली फसलों का अभी तक भुगतान नहीं होने से गन्ना किसान असमंजस की स्थिति में हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने गन्ना किसानों को उनके बकाये के शीघ्र भुगतान की व्यवस्था और गन्ना किसानों के बिजली के ट्यूबवेलों पर अतिरिक्त सरचार्ज समाप्त किये जाने व जंगली जानवरों से फसलों को होने वाले नुकसान का मुआवजा देने का अनुरोध किया है। प्रीतम सिंह ने मुख्यमंत्री को ध्यान दिलाते हुए कहा कि 14 मई को जनपद देहरादून के जमनीपुर वार्ड नंबर 1, नया गांव में जसपाल सिंह पुत्र जसवन्त सिंह के व्यापारिक संस्थान बाजी इण्टर प्राइजेज में हुए भीषण अग्निकाण्ड से भारी नुकसान को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से उचित धनराशि स्वीकृत की मांग की। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह को आश्वासन दिया कि उनके द्वारा उठाए गए सभी मामलों में उचित कार्रवाई की जाएगी। प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, पूर्व विधायक राजकुमार, मुख्य कार्यक्रम समन्वयक राजेन्द्र शाह, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, प्रदेश सचिव गिरीश पुनेड़ा एवं अनुजदत्त शर्मा शामिल रहे। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended