संजीवनी टुडे

कांग्रेस ने की आइपीएच मंत्री की आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

यूनीवार्ता- इनपुट

संजीवनी टुडे 12-10-2019 18:30:27

कांग्रेस ने की आइपीएच मंत्री की आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत


शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने सिरमौर जिले के पच्छाद विधानसभा उपचुनाव में राजगढ़ क्षेत्र के वासनी गांव में पाइपों का जखीरा भेजने की चुनाव आयोग से सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की शिकायत करते हुये उनके खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

यह खबर भी पढ़ें:​ मोदी, निर्मला का अर्थव्यवस्था पर ध्यान नहीं: कांग्रेस

राठौर ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि राजगढ़ क्षेत्र के वासनी गांव में पानी के पाइपों के कई ट्रक भेजें गए हैं। जो चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने चुनाव आयोग से श्री ठाकुर के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। 

उन्होंने कहा है कि चुनाव के समय इस क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी का लोगों को यह प्रलोभन देने का प्रयास है। यह पूरी तरह से चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

उन्होंने कहा कि यह लोगों के छलावा मात्र है जबकि इससे पूर्व न तो सरकार ने न ही सम्बंधित मंत्री ने इस क्षेत्र की कथित तौर पर कोई सुध ली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सूचना का अधिकार के तहत इस मामले की सूचना मांगेगी कि इस क्षेत्र में इतने बड़ी मात्रा में पाइपों की आपूर्ति किस योजना के तहत की गई है। 

उन्होंने क्षेत्र वासियों का भी आह्वान किया है कि वे चुनावों के बाद यहां से इन पाइपों को किसी भी सूरत पर न उठने दें। क्योंकि उन्हें आंदेशा है कि चुनाव के बाद ये पाईप यहां से उठा लिये जायंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended