संजीवनी टुडे

कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष का आरोप- केजरीवाल ने पब्लिसिटी के लिए खर्च किए करोड़ों, अब केंद्र से मांग रहे सहायता

संजीवनी टुडे 01-06-2020 20:42:00

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपनी पब्लिसिटी के लिए केवल विज्ञापनों पर करदाताओं के 2500-3000 करोड़ खर्च कर दिए।


नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपनी पब्लिसिटी के लिए केवल विज्ञापनों पर करदाताओं के 2500-3000 करोड़ खर्च कर दिए। अब अपने कर्मचारियों के वेतन के लिए केन्द्र सरकार से 5000 करोड़ रुपये की भीख मांग रहे हैं। कुमार ने कहा कि यदि सरकारी खजाने के सही वित्तीय प्रबंधन के साथ इस खर्चे पर अंकुश लगाया होता तो कोरोना महामारी के समय में सरकार के राजस्व संग्रह में मदद मिलती।

अनिल कुमार ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली के बॉर्डरों को बिना सोचे-समझे सील कर दिया। जबकि कई लोग दिल्ली में दूसरे राज्यों से काम करने के लिए आते-जाते हैं। इससे बार्डर पर अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई है और अब केजरीवाल इस बारे में लोगों से सुझाव मांग रहे हैं। जबकि उन्होंने कभी भी अपने विधायकों, विपक्षी पार्टियों या किसी अन्य से चर्चा करने की जरूरत नहीं समझी। उन्होंने आश्चर्य जताते हुए कहा कि जब सबकुछ खोल दिया गया है तो दिल्ली के बार्डर सील करने का क्या औचित्य है? 

केजरीवाल पूरी तरह से भ्रमित हैं, उन्हें यह मालूम नहीं कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को कैसे रोकना है। उन्होंने कहा कि जब शराब की दुकानें खोली गईं तो केजरीवाल ने किसी से सुझाव नहीं लिये और जब शराब की प्रति बोतल पर कोरोना टैक्स लगाया था, उस समय भी लोगों से सुझाव नहीं मांगे थे। अब जब स्थिति दिल्ली सरकार के हाथ से निकल चुकी है तो केजरीवाल लोगों से सुझाव मांग रहे हैं, ताकि अपनी सरकार की प्रशासनिक विफलताओं का ठीकरा लोगों के सिर पर फोड़ सकें।

यह खबर भी पढ़े: अनलॉक 1.0 : नोएडा से बाहर जाने के लिए अब पास की आवश्यकता नहीं, दिल्ली जाने में अब भी है पाबंदी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended