संजीवनी टुडे

कांग्रेस के उम्मीदवार मिलिंद देवरा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

संजीवनी टुडे 19-04-2019 22:38:09


मुंबई। पिछले सप्ताह चुनावी जनसभा में जैन धर्म को लेकर राजनीतिक टिप्पणी करना महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवरा के लिए मुसीबत बन गया है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता और दक्षिण मुंबई के लोकसभा उम्मीदवार मिलिंद देवरा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराने की सिफारिश की थी। उसके आलोक में शुक्रवार को मिलिंद के खिलाफ एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है।

राज्य चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवरा को जैन धर्मावलम्बियों को भड़काने औऱ शिवसेना उम्मीदवार के खिलाफ टिप्पणी करने का दोषी माना था। चुनाव आयोग ने मिलिंद देवरा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन को पत्र भेजा था। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

देवरा ने 4 अप्रैल को मुंबई के झवेरी बाजार में जैन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा था कि शिवेसना ने जैन धर्म के अनुयायियों की भावनाओं को आहत किया है। उन्होंने जैन समुदाय से लोकसभा चुनाव में शिवसेना को वोट न करने की अपील भी की थी। देवरा ने कहा था कि शिवसेना देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ है। जैन समाज को शिवसेना के उम्मीदवार को किसी भी तरह से वोट नहीं देना चाहिए। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि जैन समाज को यह नहीं भूलना चाहिए कि कुछ साल पहले शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जैन धर्मावलंबियों को प्रताड़ित किया था। दक्षिण मुंबई से शिवसेना के सांसद औऱ उम्मीदवार अरविंद सावंत ने देवरा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की थी। देवरा के भाषणों की जांच के बाद पोल मॉनिटरिंग बॉडी ने कांग्रेस उम्मीदवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। 

More From state

Trending Now
Recommended