संजीवनी टुडे

अनुच्छेद 370 हटाये जाने से तकलीफ में हैं कांग्रेस और पाकिस्तान : योगी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 15-10-2019 21:21:28

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खात्मे को देश की एकता और अखंडता के पक्ष में एक साहसिक कदम बताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार के फैसलों से सबसे ज्यादा तकलीफ कांग्रेस और पड़ोसी देश पाकिस्तान को होती है।


कानपुर। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खात्मे को देश की एकता और अखंडता के पक्ष में एक साहसिक कदम बताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार के फैसलों से सबसे ज्यादा तकलीफ कांग्रेस और पड़ोसी देश पाकिस्तान को होती है।

यह खबर भी पढ़ें:​ नियंत्रण रेखा पर जोरदार विस्फोट में जवान शहीद, एक अन्य घायल

गोविंद नगर विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने यहां आये श्री योगी ने कहा “ मोदी सरकार कोई भी फैसला लेती है तो सबसे ज्यादा दर्द कांग्रेस को होता है या फिर पाकिस्तान को लेकिन कुछ भी हो मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को इतिहास बना दिया है। मोदी सरकार ने सदा देश हित में फैसले लिए हैं।

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर भी 370 के विरोधी थे और सदा उन्होंने इसका विरोध किया था और कहा था अगर 370 लागू रही तो कश्मीर में अलगाववाद और अराजकता चरम पर होगी। आखिरकार मौजूदा भाजपा सरकार ने देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिये इस कानून का खात्मा किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के हित के लिए तीन तलाक का कानून पास करा उनके अधिकार और जीवन सुरक्षित किया है। उनकी सरकार सर्व समाज के हित के बारे में सोचती है। उन्होंने कहा कि काफी लंबे समय से कानपुर में बंद पड़ी वायु सेवा को मोदी सरकार ने आते ही चालू करवाया जिसके चलते आज कानपुर से हवाई सेवा सुचारू रूप से चल रही है।

कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होने कहा “ कांग्रेस का हाल तो आप जानते ही पिछले चार महीने से गाड़ी में ड्राइवर ही नहीं है। अब आप समझ सकते हैं कि जिस गाड़ी में ड्राइवर ही नहीं है तो उस गाड़ी का क्या हाल होगा। ”
कानपुर में बंद पड़े उद्योगों पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होने कहा कि जल्द ही ठोस कदम कानपुर में बंद पड़े उद्योगों के लिए भी उठाया जाएगा। 

उन्होंने कानपुर की जनता को भरोसा दिलाया कि 2022 के विधानसभा से पहले कानपुर की जनता मेट्रो मे सफर कर सकेगी और इसका उद्घाटन करने वह खुद आएंगे।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended