संजीवनी टुडे

महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा मिलकर लड़ेंगे चुनाव: नसीम खान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-09-2019 20:31:02

नसीम खान ने आज कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने का निर्णय किया है।


मुंबई। कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री नसीम खान ने आज कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने का निर्णय किया है। उन्होंने आज यूनीवार्ता को फोन पर बताया कि कांग्रेस और राकांपा के साथ और कई समान विचारधारा वाली पार्टियां भी मिलकर चुनाव लड़ेंगी।

यह खबर भी पढ़ें: ​प्रकाश पर्व के मामले में केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल लोगों को कर रहीं गुमराह: अमरिंदर

उन्होंने कहा कि मत विभाजन को रोकने के लिए कांग्रेस और राकांपा तथा कुछ अन्य पार्टियां एक साथ मिल कर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। महाराष्ट्र विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं और पिछले चुनाव में कांग्रेस और राकांपा ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। पिछले चुनाव में कांग्रेस को 42 और राकांपा को 41 सीटें मिली थी। भारतीय जनता पार्टी को पिछले चुनाव में सबसे अधिक 122 सीटें मिली थी।

खान ने कहा कि इस चुनाव में कई नये चेहरों को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 125-125 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का निर्णय लिया है। गठबंधन की अन्य पार्टियों के लिए 38 सीटें छोड़ी गयी हैं जिन पर जल्द ही निर्णय लिया जायेगा। पवार ने यह भी कहा है कि राकांपा इस चुनाव में नए चेहरों को मौका देगी तथा कुछ सीटें कांग्रेस के साथ बदली भी जाएंगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended