संजीवनी टुडे

कांग्रेस का आरोप, ’सिलेंडर के दाम बढ़ाकर भाजपा ने लिया दिल्ली हार का बदला

संजीवनी टुडे 14-02-2020 13:36:04

दिल्ली चुनाव से अगले ही दिन घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाना केंद्र सरकार के लिए टेढ़ी खीर साबित हो गया है। इस मुद्दे को चुनाव से जोड़ते हुए कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में सिलेंडर लेकर कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया।


मेरठ। दिल्ली चुनाव से अगले ही दिन घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाना केंद्र सरकार के लिए टेढ़ी खीर साबित हो गया है। इस मुद्दे को चुनाव से जोड़ते हुए कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में सिलेंडर लेकर कलक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सिलेंडर के दाम बढ़ाकर दिल्ली की हार का बदला पूरे देश की जनता से ले रही है।

कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी के नेतृत्व में पार्टी के दर्जनों पुरुष और महिला कार्यकर्ता शुक्रवार को हाथों में खाली सिलेंडर लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कमिश्नरी चैराहे और कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया। कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी ने आरोप लगाया कि सिलेंडर के दाम बढ़ाकर केंद्र सरकार गरीब की थाली से निवाला छीनने का काम कर रही है। पहले तो केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत फ्री में सिलेंडर बांटकर ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को भी सिलेंडर की लत लगाई और अब सिलेंडर के दाम बढ़ाकर उनके साथ छल किया जा रहा है।

 कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है, अपराध चरम पर है, बहन और बेटियां देश और प्रदेश में अपने घरों पर ही सुरक्षित नहीं हैं। इसके बावजूद इन मुद्दों पर ध्यान ना देकर केंद्र सरकार आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ाकर गरीबों की कमर तोड़ने का काम कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम सौंपे ज्ञापन में रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ाए गए दाम तत्काल कम किए जाने और केंद्र सरकार से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिए जाने की मांग उठाई।

यह खबर भी पढ़े: पुलवामा हमले का एक साल: राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल, पूछा- सबसे ज्यादा फायदा...

यह खबर भी पढ़े: Happy Valentine's Day: आखिर 14 फरवरी को ही क्यों मनाया जाता हैं वैलेंटाइन डे, जानें इसकी रोचक दास्ता

यह खबर भी पढ़े: तमंचे पर डिस्को गाने पर लड़के चला रहे थे गोलियां, मौत के घाट उतरी महिला

यह खबर भी पढ़े: महिला ने खांसते हुए कहा- 'मुझे कोरोना वायरस है', इतना सुनते ही उड़े बलात्कारी के होश और...

 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended