संजीवनी टुडे

डकैत को मारने पर मध्‍यप्रदेश पुलिस को बधाई

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-09-2019 18:54:34

डकैत बबली कोल एवं लवलेश कोल को मारने के लिए उत्तरप्रदेश पुलिस ने दी मध्‍यप्रदेश पुलिस को बधाई है।


भोपाल। दुर्दांत डकैत बबली कोल एवं लवलेश कोल को मारने के लिए उत्तरप्रदेश पुलिस ने दी मध्‍यप्रदेश पुलिस को बधाई है।

पुलिस मुख्यालय की ओर से आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार मध्‍यप्रदेश पुलिस द्वारा मार गिराए गए दुर्दांत डकैत बबली कोल एवं लवलेश कोल गिरोह के सदस्‍य एक लाख रुपए के इनामी दस्‍यु सोहन कोल उर्फ राजा भैया को उत्‍तरप्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उससे भारी मात्रा में घातक हथियार भी बरामद किए हैं।

यह खबर भी पढ़े: कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के फैसले को PM मोदी ने बताया ऐतिहासिक, ट्वीट कर गिनाए फायदे

इन अारोपियों में दो अदद थर्टी स्प्रिंग फील्‍ड सेमी ऑटोमेटिक रायफल व एक 315 बोर की फैक्‍ट्री में निर्मित रायफल एवं 100 कारतूस शामिल हैं। ये हथियार डकैत बबली कोल एवं लवलेश कोल के थे। मध्‍यप्रदेश पुलिस से हुई मुठभेड़ में इन दोनों डकैतों के मारे जाने के बाद सोहन कोल व उनके साथी डकैत इन हथियारों को लेकर भाग गए थे।

चित्रकूट के तराई क्षेत्र में आतंक का पर्याय बन चुकी इस गैंग के लीडर एवं दुर्दांत डकैत बबली कोल एवं लवलेश कोल को मार कर इस गिरोह के खात्‍मे में अहम योगदान देने के लिए मध्‍यप्रदेश पुलिस को उत्तरप्रदेश पुलिस ने धन्‍यवाद एवं बधाई दी है।

यह खबर भी पढ़े: घरेलू कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट टैक्स 30% से घटकर 22% हुआ; बाजार खुश, सेंसेक्स में 2250 अंक का उछाल

गत 15 सितंबर की रात सतना जिले के धारकुंडी व मझगवां थाना क्षेत्र के अंतर्गत वीरान गांव लेदरी के जंगली इलाके में हुई मुठभेड़ में मघ्‍यप्रदेश पुलिस ने बबली एवं लवलेश कोल को साहसिक मुठभेड़ में मार गिराया था। कुख्‍यात डकैत बबली कोल पर मध्‍यप्रदेश और उत्तरप्रदेश पुलिस द्वारा कुल मिलाकर साढ़े छ: लाख और लवलेश कोल पर एक लाख 80 हजार रूपये का इनाम घोषित था।

इन दोनों कुख्यात डकैतों के खिलाफ उत्तरप्रदेश और मध्‍यप्रदेश के विभिन्‍न पुलिस थानों में 100 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। दोनों राज्यों की पुलिस लिस्‍टेड बबली गैंग की धरपकड़ के लिए लगातार प्रयासरत थी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended