संजीवनी टुडे

वीजीयू में स्टूडेंट्स की और से वाक ऑफ विजडम' का आयोजन

संजीवनी टुडे 02-08-2019 21:29:34

आर्मी बैंड की धुन पर युवा शक्ति का संदेश देने के लिए स्टूडेंट्स की ओर से वाक ऑफ विजडम का आयोजन किया गया।


जयपुर। आर्मी बैंड की धुन पर युवा शक्ति का संदेश देने के लिए स्टूडेंट्स की ओर से 'वाक ऑफ विजडम' का आयोजन किया गया। मौका था शुक्रवार को विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी में चल रहे कार्यक्रम 'आरंभ' का। कार्यक्रम की शुरुआत वीजीयू चेयरमैन डॉ. के. आर. बगड़िया, वीजीयू रजिस्टार डॉ. प्रवीण चौधरी एवं सीईओ ओंकार सिंह बगड़िया ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ की।

कार्यक्रम के दूसरे दिन मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे दंगल मूवी के डायरेक्टर नितेश तिवारी ने छात्रों को मूवी मेकिंग के बारे में कई प्रकार के टिप्स देते हुए इस क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाने की सलाह दी। इस सेशन के दौरान उन्होंने छात्रों के साथ सीधा संवाद स्थापित किया एवं उनके सवालों के जवाब भी दिए।इसके बाद एनसीसी कैडेट्स ने 'वाक ऑफ विजडम' के दौरान मशाल जलाकर एकजुटता का परिचय दिया। साथ ही एनसीसी कैंप में भारतीय फौज के जवानों ने छात्रों को देश रक्षा की भावना से अवगत कराया।

आरजे अर्जुन ने स्टूडेंट से कई प्रकार की मनोरंजक गतिविधियां करवाई। जिसमें अलग-अलग प्लेटफॉर्म के माध्यम से टैलेंट शोज, एजुकेशनल गेम्स, रोडीज इवेंट्स एवं क्विज प्रतियोगितायों को शामिल किया। इस दौरान करीब आठ सौ स्टूडेंट्स ने गली क्रिकेट एवं फुटबॉल खेलकर बचपन की यादों को ताजा करते हुए कई खेलों का लुत्फ लिया। 

इस दौरान स्टूडेंट्स को बीस अलग-अलग सोसाइटीज में बांटकर उनके बीच सामाजिक एकजुटता को कायम रखने का संदेश दिया वहीं समाज के विभिन्न वर्गों में होने वाले सामंजस्य का सजीव चित्रण भी किया। इस प्रकार के कार्यक्रम छात्रों को सामाजिक सरोकारों से जोड़ने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। आरंभ के आखिरी दिन शनिवार को फैशन शो, डांसिंग, सिंगिंग एवं एक्टिंग जैसे कई मनोरंजक कार्यक्रम अयोजित किए जाएंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended