संजीवनी टुडे

भारी बारिश से विदिशा में बाढ़ जैसे हालात, जनजीवन प्रभावित

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 08-09-2019 20:09:27

जिले में गरज चमक के साथ फिर शुरू हुई भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं और जनजीवन व्यापक स्तर पर प्रभावित हुआ है।


विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में आज दोपहर से गरज चमक के साथ फिर शुरू हुई भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं और जनजीवन व्यापक स्तर पर प्रभावित हुआ है। बारिश से जिला मुख्यालय पर भी बाढ़ जैसे हालात हैं। अधिकांश निचली बस्तियों और घरों में 4 फ़ीट तक पानी भर गया। कई परिवारों के कीमती सामान, खाने पीने ,ओढ़ने बिछाने और कपड़े भी पानी में बर्बाद हो गए हैं। कुछ दुकानों में भी पानी भरने से सामान पूरी तरह खराब हो गया है तथा अनेक सड़को पर 2 से 3 फ़ीट तक पानी भर गया।

यह खबर भी पढ़ें: ​कांग्रेस ने बिजली के दाम बढ़ाने के खिलाफ किया अनोखा विराेध प्रदर्शन

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ,नगर पालिका प्रशासन सहित सभी राजस्व अधिकारी अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश के हालात का जायजा लेने पहुँचे। स्थिति को देखते हुए कलेक्टर ने तुरंत राहत कार्य शुरू कराने के निर्दश दिए हैं।

शहर की अनेक प्रमुख सड़कों सहित गली मोहल्लों के रास्ते नदी ,तालाब के रूप में दिखाई दे रहे हैं। उधर ग्रामीण क्षेत्रो में अनेक नदी नाले उफान पर होने से सड़क आवागमन रोक कर प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। जिले के शमशावाद स्थित संजय सागर डेम के 8 गेट खोल दिए गये हैं। विदिशा का रायसेन,और सागर सहित जिले की सिरोंज तहसील से सड़क सम्पर्क कट गया है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended