संजीवनी टुडे

पुलिस विभाग के निर्माण कार्यो को समयबद्धता और गुणवत्ता के साथ करें पूरा- अवस्थी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 22-11-2019 21:19:50

अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को कहा कि निर्माण एजेंसियां पुलिस विभाग के निर्माण कार्यो को समयबद्धता और गुणवत्ता के साथ पूरा करें।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को कहा कि निर्माण एजेंसियां पुलिस विभाग के निर्माण कार्यो को समयबद्धता और गुणवत्ता के साथ पूरा करें। वह खुद व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये निर्माण कार्यो पर नजर रखेंगे।

यह खबर भी पढ़ें: ​कांग्रेस महासचिव प्रियंका बोली- चुनावी बॉन्ड पर सरकार के पास नहीं कोई जवाब

अवस्थी ने लोकभवन में पुलिस विभाग के निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुये अधिकारियों को पुलिस निर्माण कार्यों से सम्बन्धित डीपीआर समय से उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। साथ ही निर्माण कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ पूरा करने को कहा।

उन्होंने निर्माण एजेंसियों एवं पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों से कहा कि निर्माण कार्य को डीपीआर के आधार पर ही स्वीकृत किया जायेगा। साथ ही निर्माण कार्यों को समय के साथ पूरा करने पर जोर दिया और कहा कि कार्यों को समय के साथ पूरा करने में गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होंने दिसम्बर तक पुलिस विभाग के निर्माण कार्यों से सम्बन्धित डीपीआर उपलब्ध कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

अवस्थी ने पुलिस विभाग के निर्माण कार्यों पर पैनी नजर रखने के लिए कार्यों से सम्बन्धित अधिकारियों के वाट्सग्रुप बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने दिसम्बर में कार्यदायी संस्थाओं के प्रभारी अधिकारियों, प्रोजेक्ट मैनेजर, नोडल अधिकारी, अभियन्ताओँ और पुलिस विभाग के सीओ भवन के साथ पुलिस विभाग से सम्बन्धित निर्माण कार्यों की समीक्षा स्वयं के द्वारा करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended