संजीवनी टुडे

योजनाओं के सुचारु क्रियान्वयन के लिए पूरी जानकारी जरुरी : शर्मा

संजीवनी टुडे 13-11-2018 17:42:39


जयपुर,। उद्योग आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने कहा है कि विभागीय अधिकारियों व कार्मिकों से उद्योग विभाग से जुड़ी केन्द्र व राज्य की योजनाओं, कार्यक्रमों और गतिविधियों की पूरी जानकारी होना जरुरी है। सही व पूरी जानकारी होने पर ही योजनाओं या कार्यक्रमों का सही तरीके से क्रियान्वयन किया जा सकता है। 

आयुक्त डॉ. शर्मा मंगलवार को उद्योग विभाग में जिला उद्योग केन्द्रों के महाप्रबंधकों से वीडियो कॉन्फ्रे सिंग के माध्यम से रुबरु हो रहे थे। उन्होंने कहा कि जिलों में स्थापित एमएसएमई फेसिलिटेशन सेंटर आवश्यक जानकारियों के साथ सुविधायुक्त होना चाहिए, ताकि आवश्यक सेवाएं या सहयोग स्थानीय स्तर पर प्राप्त हो सके।

 उन्होंने पीएमईजीपी और बीआरएसवाई के निर्धारित लक्ष्य 31 दिसंबर तक पूरा करने को कहा है, वहीं कलस्टर विकास के लिए इसी माह के अंत तक रुपरेखा तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए है। उन्होंने पीएमईजीपी, बीआरएसवाई, रिप्स सहित विभिन्न योजनाओं की बारिकियों की जानकारी विभागीय अधिकारियों से प्राप्त की। उन्होंने कार्यों के निष्पादन में सामूहिक जिम्मेदारी तय करने को कहा और साफ कर दिया कि कार्य के प्रति अकर्मण्यता या अनुशासनहीनता सहन नहीं होगी।

 अतिरिक्त निदेशक डीसी गुप्ता, पीके जैन और अविन्द्र लढ्ढा ने भी समीक्षा की। वित्तीय सलाहकार हरि सिंह मीणा ने ऑडिट अनुपालना, हाटों के संबंध में संयुक्त निदेशक एसएस शाह, संयुक्त निदेशक सीएल वर्मा ने योजनाओं की प्रगति, रिप्स के संबंध में संजय मामगेन, रोजगारपरक योजनाओं के संबंध मेें रवीश कुमार, न्यायिक प्रकरणों के संबंध में डीएलआर अशोक गुप्ता, कलस्टर के संबंध में रश्मिकांत नागर, लवण श्रमिकों के संबंध में केके पारीक और विधानसभा के एक भी प्रश्न बकाया नहीं होने की जानकारी रवि गुप्ता ने दी। 

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended