संजीवनी टुडे

पट्टे की जमीन को कब्जे से मुक्त कराए जाने को लेकर DM से की शिकायत

संजीवनी टुडे 29-10-2020 18:24:09

जनपद के विकासखंड भाग्यनगर के ग्राम पंचायत दौलतपुर के लोगों ने जिलाधिकारी से पट्टे की जमीन से दबंगों का कब्जा हटाए जाने की गुहार लगाई है।


औरैया। जनपद के विकासखंड भाग्यनगर के ग्राम पंचायत दौलतपुर के लोगों ने जिलाधिकारी से पट्टे की जमीन से दबंगों का कब्जा हटाए जाने की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि दबंगों द्वारा कई वर्षों से उनकी जगह पर कब्जा कर लिया गया है और उच्चाधिकारियों कथा उच्च स्तरीय स्तर पर इसकी शिकायत भी की जा चुकी है। मगर कोई भी निष्कर्ष अब तक निकलता हुआ नजर नहीं आया है। इस पर पीड़ितों ने जिला अधिकारी से गुहार लगाते हुए न्याय दिलाए जाने की मांग की है। 

ग्राम दौलतपुर निवासी हरिराम पुत्र रामेश्वर ने जिलाधिकारी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसका वर्ष 1996 में गाटा संख्या 528 में पट्टा किया गया था। जिस पर उसका कब्जा चला रहा था। मगर गांव के ही कुछ दबंगों द्वारा कुछ समय पूर्व उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया और उनका रखा हुआ सामान फेंक दिया गया। जब उसके द्वारा विरोध किया गया तो दबंगों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। 

इस पर वह लोग डर गए और उन्होंने न्याय का रास्ता अपनाया। इस संबंध में उन्होंने एक मुकदमा भी जिला न्यायालय में दायर किया जिसका फैसला वर्ष 2005 में उसके पक्ष में आया। इसके बावजूद भी दबंग द्वारा कब्जा खाली नहीं किया गया। इसकी जानकारी उसने मुख्यमंत्री पोर्टल सहित अन्य अधिकारियों से की मगर आज तक उसकी जगह पर कोई भी अधिकारी उसे कब्जा नहीं दिला सके हैं। 

पीड़ित का कहना है वह गरीब व्यक्ति है और मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है। उसके अलावा कोई भी कमाने वाला व्यक्ति नहीं है। वह अपने बूढ़े मां बाप तथा बीवी और बच्चों के साथ गांव में रहता है और उसे लगातार जान से मारने की धमकी दबंग दे रहे हैं। जिससे वह भयभीत है। पीड़ित ने कहा कि यदि उसे न्याय मिला तो वह अनशन पर बैठने को मजबूर होगा। 

यह खबर भी पढ़े: ​भारत के खौफ से हुई थी विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended