संजीवनी टुडे

तीज उत्सव पर ताल कटोरा पर समिति ने किया सेवा कार्य

संजीवनी टुडे 03-08-2019 21:46:25

तीज उत्सव पर शाही सवारी सिटी पैलेस की जनानी ड्योढ़ी से निकलकर ताल कटोरा तक पहुंची।


जयपुर। तीज उत्सव पर शाही सवारी सिटी पैलेस की जनानी ड्योढ़ी से निकलकर ताल कटोरा तक पहुंची। इस दौरान तालकटोरा एवं कदम्ब कुण्ड विकास समिति तथा रामगढ़ बांध बचाओ समिति द्वारा तालकटोरा की पाल पर सेवादारों हेतु अल्पाहार, चाय, पानी की व्यवस्था की गई। 

समिति अध्यक्ष मनीष सोनी ने बताया कि नगर निगम द्वारा तालकटोरा की पाल पर प्रत्येक वर्ष तीज उत्सव मनाया जाता रहा है परन्तु इस वर्ष ना ही तो महिलाओं, युवतियों हेतु सिंजारा महोत्सव मनाया गया और ना ताल कटोरा की पाल पर कोई कार्यक्रम किया गया।

ु

सेवादारों के लिए चाय पानी की भी उचित व्यवस्था ना होने के कारण समिति द्वारा सेवादारों हेतु अल्पाहार, चाय, पानी का इंतजाम किया गया क्योंकि सेवादारों को सिटी पैलेस से ताल कटोरा के बीच रास्ते में कहीं रुकने की व्यवस्था नहीं होने के कारण सिर्फ तालकटोरा पर ही 15 मिनट का समय मिल पाता है जहाँ तीज माता को छतरी में घेवर का भोग लगाया जाता है।

ु

इस सेवा कार्य में समिति के कमलेश सोनी, रमेश सिंह भाटी, रेणुका सोनी, ललित जायसवाल, कैलाश सोनी, जीतेन्द्र सिंह, संजय सोनी, स्नेहलता शर्मा, उमेश सोनी, जितेन्द्र सिंह राजावत, दिनेश सोनी, सत्यवीर भारद्वाज, हेमचंद सोनी, राजकुमार पाठक, शालू सोनी, पूजा खंडेलवाल, विनोद सोनी आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

ु

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now