संजीवनी टुडे

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में शरद पवार को समन जारी करे जांच आयोग: वकील प्रदीप गावंडे

संजीवनी टुडे 20-02-2020 18:53:46

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में वकील प्रदीप गावंडे ने आयोग से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की गवाही के लिए समन जारी करने की मांग की है। गुरुवार को उन्होंने इस संदर्भ में आयोग के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया है,


मुंबई। भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में वकील प्रदीप गावंडे ने आयोग से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की गवाही के लिए समन जारी करने की मांग की है। गुरुवार को उन्होंने इस संदर्भ में आयोग के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया है, लेकिन आयोग ने कोई निर्णय नहीं लिया है। उल्लेखनीय है कि 01 जनवरी, 2018 को पुणे स्थित भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। 

इस मामले की जांच पुणे पुलिस कर रही थी। तत्कालीन सरकार ने घटना की हकीकत जानने के लिए पूर्व न्यायाधीश जेएन पटेल की अध्यक्षता में जांच आयोग गठित किया था। आयोग मामले की सुनवाई 24 से 28 फरवरी तक मुंबई में करेगा। वकील गावंडे ने बताया कि भीमा कोरेगांव की घटना के बाद शरद पवार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि इस घटना की तैयारी पहले से की गई थी। भीमा कोरेगांव में मिलिंद एकबोटे व संभाजी भिड़े ने अलग माहौल तैयार किया था।

गावंडे ने कहा कि शरद पवार के प्रेस व्यक्तव्य से साफ होता है कि इस घटना की जानकारी उनके पास है। जांच आयोग को शरद पवार को गवाही के लिए समन जारी करना चाहिए। शरद पवार की गवाही से इस मामले को न्याय मिल सकता है। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान बजट/ निरोगी राजस्थान के जरिए लोगों को सीधे छूने की कोशिश, छह सौ करोड़ का निरोगी राजस्थान कोष

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended