संजीवनी टुडे

कलेक्टर ने की नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी विकास योजना की समीक्षा

संजीवनी टुडे 27-04-2019 12:33:37


कोरबा। कलेक्टर किरण कौशल ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आदर्श आचार संहिता लागू होने के पूर्व से शुरू हुई नरवा, गरूवा, घुरवा और बाड़ी विकास से संबंधित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी दस दिवस के भीतर अपूर्ण कार्य पूर्ण कर लिया जाये। कलेकटर ने सर्वप्रथम नरवा विकास अंतर्गत मनरेगा, सिंचाई विभाग एवं कृषि विभाग अंतर्गत स्वीकृत कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि 15 मई तक सभी शेष काम पूर्ण हो जाने चाहिए। 

उन्होंने गोठान एवं चारागाह निर्माण हेतु जनपदवार कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि 15 दिन के भीतर शत प्रतिशत गोठान का कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए। कलेक्टर ने गोठान में पानी, पैरा आदि की व्यवस्था के भी निर्देश दिए। बैठक में घुरवा विकास अंतर्गत स्वीकृत सभी 728 कार्यों, बाड़ी विकास अंतर्गत 1971 कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि ग्रामीण किसानों को जल्द से जल्द लाभ पहुंचाने अधूरे कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करायें। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

उन्होंने गोठान के संचालन हेतु संबंधित व्यक्ति या समूह को जिला स्तर पर प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में फूड प्रोसेसिंग के माध्यम से काजू, चिरौंजी, दूध उत्पादन को बढ़ावा देने तथा ग्रामीणों की आमदनी में वृद्धि हेतु योजना बनाने की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल, डिप्टी कलेक्टर ममता यादव, सभी जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित थे।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended