संजीवनी टुडे

कलेक्टर ने की समय-सीमा प्रकरणों की समीक्षा, दिए सख्त निर्देश

संजीवनी टुडे 14-02-2019 16:21:58


इंदौर। कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में अंतर्विभागीय समंवय समिति की बैठक लेकर समय-सीमा के प्रकरणों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया कि वे समय-सीमा के 300 दिन और 500 दिन से अधिक के प्रकरणों का सात दिन में निराकरण कर सूचित करें, अन्यथा कार्यालय प्रमुख की व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय की जायेगी। जनसुनवाई और समय-सीमा के प्रकरण शीघ्रातिशीघ्र निराकृत किया जाये। इन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाये। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

उन्होंने बताया कि समय-सीमा के प्रकरणों में एक तो राज्य शासन के पत्र शामिल रहते हैं और दूसरा जन शिकायत और जन सुनवाई के प्रकरण शामिल रहते हैं। जनसुनवाई के प्रकरणों में कुछ प्रकरण सीधे लाभ पहुंचाने वाले और कुछ प्रकरण जांच संबंधी रहते हैं। ये सारे प्रकरण समय-सीमा में निराकृत होना जरूरी है। किसी भी तहत की लापरवाही और हीलाहवाली बर्दास्त नहीं की जायेगी।

कलेक्टर जाटव ने विभागीय समीक्षा के दौरान कहा कि जिन विभागों को भवन, हॉस्टल, अस्पताल, आश्रम बनाने के लिए जमीन चाहिए, वे इस संबंध में आवश्यक पहल करें। इसी प्रकार जिन विभागों के शासकीय भवन निर्माणाधीन या लम्बित हैं, वे लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों संपर्क में रहकर काम शीघ्रतिशीघ्र पूरा करायें। देपालपुर और हातौद में लोक सेवा गारंटी भवन स्वीकृत होने के बाद भी अभी तक नहीं बना, उसका रिवाइज्ड इस्टीमेट बनाकर शीघ्र समाधान करें।

खाद्य विभाग की समीक्षा के दौरान खाद्य नियंत्रक एल. मुजाल्दा ने बताया कि इस वर्ष गेंहूं के साथ चने की भी खरीदी समर्थन मूल्य पर की जायेगी। इच्छुक किसान चना बेचने के लिए ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं। गत वर्ष 11 हजार किसानों ने समर्थन मूल्य पर चना बेचा था और 28 हजार किसानों ने समर्थन मूल्य पर गेंहू बेचा था। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

समर्थन मूल्य पर चना और गेंहू बेचने हेतु पंजीयन की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2019 हैं। गेंहू का इस वर्ष का समर्थन मूल्य 1840 रुपये प्रति क्विंटल है। बैठक में अपर कलेक्टर नेहा मीणा, अपर कलेक्टर अजयदेव शर्मा, अपर कलेक्टर कैलाश वानखेड़े, डिप्टी कलेक्टर रवि कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर श्रीलेखा श्रोत्रिय और अन्य अधिकारी मौजूद थे।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended