संजीवनी टुडे

तेलंगाना में बंधक मजदूरों को छुड़ाने की कलेक्टर ने की पहल

संजीवनी टुडे 08-12-2018 22:22:09


रायपुर। गरियाबंद जिले के दो दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों को तेलंगाना में बंधकर बनाकर ईंट-भट्ठे पर काम कराए जाने का मामला सामने आया है। मामला छुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम डागनबाय का है। यहां के 31 लोगों को तेलंगाना में पिछले कुछ दिनों से पैदापल्ली के ईंट-भट्टे में काम कराया जा रहा था। बंधक मजदूरों में महिला पुरुष सहित बच्चों की संख्या 31 है। 

 

तंग आकर मजदूरों ने किसी तरह अपने परिजनों से संपर्क किया, जिसके बाद कलेक्टर ने मामले पर संज्ञान लेते हुए तत्काल आठ सदस्यीय टीम का गठन कर तेलंगाना रवाना कर दिया और बंधक मजदूरों को छुड़ाकर लाने का जिम्मा सौंपा। 

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

MUST WATCH & SUBSCRIBE

टीम ने कार्रवाई करते हुए बंधक मजदूरों को शुक्रवार देर रात सकुशल गरियाबंद वापस ले आई। टीम में तहसीलदार जगदीश गोस्वामी, श्रम निरीक्षक एसआर पटेल, पुलिस विभाग से सतीश सुनवानी, अरविंद मालावी, पंकज शिंदे ने सराहनीय कार्य किया। इस संबंध में शनिवार को गरियाबंद कलेक्टर श्याम धावडे ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि, जिले के दर्जनभर से ज्यादा मजदूरों को अधिक मजदूरी का लालच देकर ईटभट्ठे में बंधक बनाकर काम कराया जा रहा था, जिसे हमारी टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाकर सकुशल वापस ले आया गया है। 

More From state

Trending Now
Recommended