संजीवनी टुडे

हाडक़ंपा देने वाली ठंड से ठिठुरा प्रदेश, दो दिन बाद राहत मिलने के आसार

संजीवनी टुडे 14-01-2021 21:46:10

मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी का असर मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है। बादल हटने के बाद ठंड तेज होने लगी है।


भोपाल। मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी का असर मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है। बादल हटने के बाद ठंड तेज होने लगी है। राजधानी भोपाल समेत पूरा प्रदेश ठंड की चपेट में है। मौसम विभाग के अनुसार अभी कोई वेदर सिस्टम एक्टिव ना होने के कारण, मौसम में नमी कम हो गई है। 17 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा और उसके बाद हवा का रुख बदलने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। 

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने गुरुवार को बताया कि एक प्रति चक्रवात महाराष्ट्र और कर्नाटक के पास बना हुआ है। वैसे तो ये सिस्टम काफी दूर एक्टिव है, लेकिन इसका प्रभाव मध्य प्रदेश में भी हो रहा है। इसके कारण हवा का रुख बीच-बीच में पूर्वी होने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक सिर्फ दो दिन और ऐसी ही ठंड पडऩे की संभावना है। उसके बाद तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है। वहीं 18 जनवरी के बाद नया सिस्टम बन रहा है। जिस कारण फिर चक्रवातीय घेरा बनेगा और बादल छा सकते हैं। ऐसे में एक बार फिर पारा उछाल मार सकता है और ठंड से राहत मिलेगी।

यह खबर भी पढ़े: बोइनपल्ली अपहरण मामले में पूर्व मंत्री आखिला प्रिया को 14 दिन के लिए भेजा जेल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended