संजीवनी टुडे

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए सीएम योगी ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं

संजीवनी टुडे 08-07-2019 14:08:42

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए सीएम योगी ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं


 गोरखपुर। दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की सुबह अपनी दिनचर्या से सवा पांच बजे अपने आवास से निकले और बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंच गए। वहां उन्होंने पूरे विधि-विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा की पूजा-अर्चना की। इसी क्रम में उन्होंने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर पहुंचकर उनका भी आशीर्वाद लिया। 

करीब आधा घंटा उन्होंने गोशाला में गायों के बीच गुजारा और उन्हें अपने हाथों से गुड़ चना खिलाया। उसके बाद वह हिंदू सेवाश्रम पहुंचे जहां बड़ी संख्या में फरियादी अपनी समस्या कहने के लिए उनका इंतजार कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने भी उनके दर्द को समझा और बारी-बारी से सबके पास खुद पहुंचकर ध्यानपूर्वक उनकी समस्या सुनी। 

कई फरियादियों ने जब समस्या समाधान में अफसरों की ओर से की जा रही लापरवाही की शिकायत की तो योगी ने ऐसे अफसरों और कर्मचारियों को दंडित करने की बात कही। साथ ही सीएम योगी ने अधिकारियों को निराकरण करने का निर्देश भी दिया। सीएम के इस जनता दरबार में अधिकतर मामले जमीन संबंधित व पारिवारिक विवाद के आए जो न्यायालय में विचाराधीन हैं। जनता दरबार के कुछ समय बाद मुख्यमंत्री अयोध्या के लिए रवाना हो गए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From state

Trending Now
Recommended