संजीवनी टुडे

CM योगी ने 'ऊं' आकृति में दीपक किए प्रज्जवलित, कहा दुनिया महसूस करेगी भारत की आबादी की ताकत

संजीवनी टुडे 05-04-2020 22:43:00

कोरोना से जंग के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक घर की बिजली बंद कर मोमबत्ती, टार्च, दिये जलाने की अपील का राजधानी में लोग पालन करते नजर आये।


लखनऊ। कोरोना से जंग के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रविवार रात नौ बजे नौ मिनट तक घर की बिजली बंद कर मोमबत्ती, टार्च, दिये जलाने की अपील का राजधानी में लोग पालन करते नजर आये।

इस दौरान दीवाली जैसा नजारा देखने को मिला और जनता ने कोरोना योद्धाओं के लिए और कोरोना को हराने के उद्देश्य से एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए अपना घर प्रकाशमान किया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के विरुद्ध वैश्विक लड़ाई में एकात्मता का भाव प्रदर्शित करते हुए पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर 'ऊं' आकृति में दीपक प्रज्जवलित किए। इस दौरान उनके जगमग रहने वाले आवास में बिजली बन्द कर दी गई थी और केवल दीपकों का प्रकाश था। मुख्यमंत्री स्वयं पूरे नौ मिनट तक प्रज्वलित दियों के सम्मुख मौजद रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की इस लड़ाई में 130 करोड़ लोगों की एकजुटता का प्रदर्शन एक-एक दीप जलाने के आह्वान के साथ हुआ है। वास्तव में कोरोना वायरस के खिलाफ लॉकडाउन की जिस लड़ाई को लोगों ने अपना सहयोग और समर्थन दिया है। वह दुनिया में भारत की एकजुटता और ताकत का एहसास कराता है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के खिलाफ पूरे देश ने जो एकजुटता दिखायी है, इसके बेहतर परिणाम आएंगे। कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा और भारत की आबादी की ताकत का एहसास भी दुनिया महसूस करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज रात नौ बजे से नौ मिनट के लिए जिस तरह से लोगों ने दीप, मोमबत्ती, टार्च, मोबाइल के जरिए रोशनी करके एकजुटता दिखायी, उसके लिए मैं प्रदेश के सभी नागरिकों का अभिनन्दन करता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं। 

उन्होंने जनता से एक बार फिर अपील की कि लॉकडाउन के दौरान सभी सामाजिक दूरी का पालन करते हुए इसमें अपना सहयोग प्रदान करें। कोरोना के खिलाफ हम इस लड़ाई को सफलता की नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने में सफल होंगे। इसमें सहभागी बनने वाले सभी प्रदेशवासियों को हृदय से धन्यवाद देता हूं।

इससे पहले 22 मार्च को प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू के आह्वान के दौरान भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाम पांच बजते ही गोरखनाथ मंदिर परिसर में घंटा बजाकर कोरोना प्रहरियों के प्रति सम्मान व्यक्त किया था। 

राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश में जनता कर्फ्यू पूरी तरह से सफल रहा था और लोग अपने घरों की बालकनी, दरवाजों पर घंटा, शंख बजाते नजर आये। उन्होंने ताली-थाली बजाकर देश की सेवा में लगे लोगों का आभार भी व्यक्त किया।

आज भी उसी तरह की एकजुटता का नजारा देखने को मिला और जनता ने बिजली बंद करते हुए प्रधानमंत्री की अपील का पालन किया। लोगों ने घरों की बालकनी, दरवाजों, मुख्य द्वार पर दिये, मोमबत्ती जलाये। कई लोगों ने बाहर खड़े होकर अपने मोबाइल के फ्लैश के जरिए भी खुशी का इजहार किया। इस दौरान घरों से शंखध्वनि की आवाजें भी आती रहीं। 

यह खबर भी पढ़े: UP: हेल्पलाइन पर फोन कर PM, CM और DM पर की अभद्र टिप्पणी, पूर्व सभासद गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended